कप्तान विराट कोहली ने बताया उस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम, जिसने भारत को धकेला बैकफुट पर

T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम का आगाज खराब अंदाज में हुआ क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद बताया किसने भारत को बैकफुट पर धकेला।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:03 AM (IST)
कप्तान विराट कोहली ने बताया उस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम, जिसने भारत को धकेला बैकफुट पर
India vs Pakistan मैच एकतरफा रहा (फोटो AFP)

 दुबई, एएनआइ। ICC मेंस T20 विश्व कप 2021 के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दस विकेट से हार झेलने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने उस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम बताया, जिसने धुरंधरों से सजी टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेला। मैच के बाद विराट कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के खेल बदलने वाली गेंदबाजी के लिए सराहना की। अफरीदी ने 4 ओवर में कुल 31 रन दिए और 3 विकेट झटके, जिसमें कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल था।

पाकिस्तान के हाथों हार झेलने के बाद विराट कोहली ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "हां, उन्होंने नई गेंद से बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि उसने (शाहीन अफरीदी) विकेट लेने के लिए सही क्षेत्र में गेंदबाज की। टी 20 क्रिकेट में आपको नई गेंद से विकेट लेने के लिए अच्छे निष्पादन की आवश्यकता होती है और निश्चित रूप से शाहीन ने ऐसा किया, इसलिए इसका श्रेय उन्हें जाता है। उसने (शाहीन) नई गेंद से हमारे बल्लेबाजों को तुरंत दबाव में डाल दिया। वह लगातार सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने में सफल था, इसलिए बल्लेबाजों के रूप में आपको थोड़ा सतर्क रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है। उसकी गेंदबाजी ने हमें तुरंत बैकफुट पर डाल दिया था। जब आप 20 रन पर तीन विकेट खो देते थे तो फिर आखिर में 20-30 रन अतिरिक्त बनाना मुश्किल होता है।"

कप्तान कोहली ने आगे कहा, "आप जानते हैं, यह आश्चर्यजनक है कि बाहर के लोगों के पास क्या वास्तविकताएं और क्या विचार हैं। मैं बस यही चाहता हूं कि वे हमारी क्रिकेट किट पहन लें और वास्तव में मैदान में उतरें और समझें कि दबाव क्या होता है। आप वहां कुछ भी हल्के में लेने के लिए नहीं जाते हैं, खासकर पाकिस्तान जैसी टीम जो अपने दिन दुनिया में किसी को भी हरा सकती है। यह एक ऐसा खेल है, जिसका सम्मान किया जाना चाहिए और हम एक ऐसी टीम हैं जो निश्चित रूप से खेल का सम्मान करते हैं और हमें नहीं लगता कि एक गेम जीतना दुनिया का खत्म हो जाना है और किसी अन्य टीम को ऐसा नहीं सोचना चाहिए।"

विराट कोहली ने आगे ये भी कहा, "यह बहुत बड़ा खेल है। क्रिकेट किसी और, किसी भी व्यक्ति से परे और ऊपर है, और हम निश्चित रूप से खेल का सम्मान करते हैं। हम कभी किसी विपक्ष को हल्के में नहीं लेते और न ही विरोधों में अंतर करते हैं। इसी तरह हम अपना क्रिकेट खेलते हैं। जिस दिन हमने अच्छा नहीं खेला, हम उसे स्वीकार करते हैं और हम विपक्ष को भी श्रेय देते हैं। हम यह जानने के अलावा कोई अन्य परिदृश्य नहीं बनाते हैं कि क्या गलत हुआ और इसे ठीक करने और सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ने की कोशिश की गई।"

chat bot
आपका साथी