शेफाली वर्मा का सुझाव, गले लगाने और हाथ मिलाना छोड़ो, दोस्तों से करो सलाम नमस्ते

भारतीय महिला क्रिकेट टीम युवा सनसनी शेफारी वर्मा ने कोरोना संक्रमण में लोगों को सलाम और नमस्ते कर मिलने की बात कही है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:13 PM (IST)
शेफाली वर्मा का सुझाव, गले लगाने और हाथ मिलाना छोड़ो, दोस्तों से करो सलाम नमस्ते
शेफाली वर्मा का सुझाव, गले लगाने और हाथ मिलाना छोड़ो, दोस्तों से करो सलाम नमस्ते

नई दिल्ली, आईएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद से ही लोगों के संपर्क बनाने से सचेत किया जा रहा है। निर्देश साफ है कि हमें जितना हो सके दूसरे लोगों से दूरी बनाकर रखनी है और इस महामारी को फैलने से रोकने की कोशिश करनी है। ऐसे में सवाल आता है कि जब हम किसी से मिलेंगे तो उनका अभिवादन कैसे करेंगे। दोस्तों और पहचान वालों के गले लगाने और हाथ मिलाने की जगह अब हाथ जोड़ना ज्यादा बेहतर नजर आ रहा है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम युवा सनसनी शेफारी वर्मा ने कोरोना संक्रमण में लोगों को सलाम और नमस्ते कर मिलने की बात कही है। इंस्टाग्राम पर अफने फैंस से बिना संपर्क अभिवादन करते हुए सलाम और नमस्ते करने का सुझाव दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 महिला विश्व कप में अपनी आतिशी बल्लेबाजी के धमाल मचाने वाली शेफाली ने एक छोटा सा गीत गाते हुए फैंस को समझाया कि कोरोना को कैसे दूर रखन है। उन्होंने जिंगल गाते हुए बताया, "हाथ मिलाने को जरा बदलो तुम, थोड़ा दूरी बनाकर रखो, सलाम नमस्ते हंसते हंसते सारे बोले।"

पूर्व बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने शनिवार को शेफाली वर्मा की जमकर तारीफ की। उन्होंने 16 साल की इस हरियाणा की सनसनी को भविष्य का सितारा बताया। उन्होंने कहा, "शेफारी वर्मा भारत में महिला क्रिकेट में नई क्रांति लेकर आई हैं।"

लॉकडाउन में हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन ने उनको फिटने रूटिन जारी था जिसको वो फॉलो कर रही हैं। शेफाली ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया, मैं अपनी फिटनेस पर काफी कड़ी मेहमत कर रही हूं। HCA ने मेरे हिसाब से जिन चीजों पर काम करना है उसके मुताबिक फिटनेस रूटिन दिया है। इस वक्त घर के अंदर रहने के लिए चार्ट ने काफी मदद की है। इसका वर्कआउट प्लान कुछ ऐसा है जिसकी वजह से जिम जाने की जरूरत नहीं होती है।

आगे उन्होंने बताया, "ऐसे वक्त में काफी नकारात्मक सोच दिमाग में आ सकते हैं। लेकिन जो बात करें मानसिक तौर पर तो खेल इससे निकलने में काफी मदद करता है। प्रेरणा से विचारों को सकारात्मक रखने में मदद मिलती है।"  

chat bot
आपका साथी