रन मशीन विराट कोहली को इंग्लैंड की कंडीशन में कैसा अप्रोच रखना चाहिए, वीरेंद्र सहवाग ने बताया

विराट के बारे में सहवाग ने कहा कि मुझे याद है साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर वो रन नहीं बना पाए थे। इसके बाद वो वापस आए और सचिन तेंदुलकर का साथ काफी समय बिताया। इसके बाद वो अगले दौरे पर गए और इंग्लैंड में जमकर रन बनाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:42 PM (IST)
रन मशीन विराट कोहली को इंग्लैंड की कंडीशन में कैसा अप्रोच रखना चाहिए, वीरेंद्र सहवाग ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड की सीमिंग कंडीशन में किस तरह का अप्रोच रखना चाहिए इसके बारे में बताया। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में है और पहले उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है तो वहीं इसके बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेना है। इंग्लैंड के कंडीशन में भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होनी है और इसी वजह से सहवाग ने कप्तान विराट कोहली को कुछ अहम बातें बताईं। 

सहवाग ने एएनआइ से बात की और उनसे पूछा गया कि, इंग्लैंड की सीमिंग कंडीशन में आप टीम इंडिया के कप्तान से किस तरह के अप्रोच की उम्मीद करेंगे। इसका जवाब देते हुए सहवाग ने कहा कि, विराट कोहली को सिर्फ उन्हीं गेंद को खेलना चाहिए जो उनकी शरीर की तरफ आ रही हो, लेकिन उन सभी गेंदों को छोड़ देना चाहिए जो ऑफ-स्टंप से बाहर जा रही हो। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली को धैर्य दिखाना चाहिए और उन्हें ज्यादा गेंदें छोड़ देनी चाहिए। वो गेंद का लाइन में पिच करेंगे और तब वो रन बना सकते हैं। उन्हें सिर्फ धैर्य दिखाने की जरूरत है और मुझे पूरा विश्वास है वो ऐसा करेंगे। 

विराट के बारे में सहवाग ने आगे कहा कि, मुझे याद है कि साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर वो रन नहीं बना पाए थे। इसके बाद वो वापस आए और सचिन तेंदुलकर का साथ काफी समय बिताया। इसके बाद वो अगले दौरे पर गए और इंग्लैंड में जमकर रन बनाए थे। आपको बता दें कि, इंग्लैंड के पिछले दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली ने जमकर रन बनाए थे। एक बार फिर से टीम इंडिया इंग्लैंड दौर पर है और भारतीय टीम के पास पहले टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का बेहतरीन मौका है। वहीं सहवाग ने ये भी कहा कि, टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल करना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी