राहुल द्रविड़ का दावा- श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन को देखकर ज्यादा निराश होगा ये खिलाड़ी

Ind vs SL भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ गुरुवार को समाप्त हुए श्रीलंका दौरे पर टीम के मुख्य कोच थे और उनकी कोचिंग में भारत ने श्रीलंका में एक सीरीज जीती जबकि एक सीरीज में हार झेली।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:48 PM (IST)
राहुल द्रविड़ का दावा- श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन को देखकर ज्यादा निराश होगा ये खिलाड़ी
संजू सैमसन श्रीलंका दौरे पर फ्लॉप रहे (फोटो ट्विटर)

 कोलंबो, एएनआइ। श्रीलंका दौरे के लिए भारत के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किए गए पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने दौरे को लेकर बड़ा खुलासा किया है। राहुल द्रविड़ ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन सफेद गेंद की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ किए गए अपने प्रदर्शन से निराश होंगे। एक वनडे में मैच डेब्यू करते हुए सैमसन 46 रन बनाने में सफल रहे, जबकि तीन टी20 मैचों में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सिर्फ 34 रन ही बनाए।

वानिंदु हसरंगा के चार विकेट और धनंजय डिसिल्वा की नाबाद 23 रनों की पारी ने श्रीलंका को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत के खिलाफ सात विकेट से जीत दिला दी और इसी के साथ श्रीलंका ने 2-1 से सीरीज जीत ली। सीरीज के तीनों मैचों में वे स्पिनरों का शिकार बने। सीरीज के बाद राहुल द्रविड़ ने भी संजू सैमसन को लेकर अपने विचार रखे और वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा है कि वे खुद अपने प्रदर्शन से निराश रहे होंगे।

द्रविड़ ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि संजू सैमसन के लिए भी बल्लेबाजी करने के लिए सबसे आसान परिस्थितियां नहीं थीं। जाहिर है, एक वनडे मैच में उन्हें मौका मिला, उन्हें अच्छी शुरुआत मिली और उन्होंने 46 रन बनाए, लेकिन टी20 मैच में, शायद, पहले एक मैच अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैच में विकेट चुनौतीपूर्ण रहे, लेकिन हां, मुझे लगता है कि वह इस सीरीज को पीछे मुड़कर देखेंगे और थोड़ा निराश होंगे। यह कहने के बाद कि केवल संजू ही नहीं, हमें इन प्रतिभाशाली बच्चों के साथ धैर्य रखने की जरूरत है।"

भारतीय पारी श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसरंगा के सामने चारों खाने चित हो गई, क्योंकि उन्होंने चार विकेट चटकाए। इसी का नतीजा था कि भारत 81/8 का स्कोर ही बना पाया। राहुल द्रविड़ ने मैच को लेकर कहा, "आज, ईमानदारी से कहूं तो, हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और वनिंदु हसरंगा असाधारण थे, वह पूरी सीरीज में असाधारण रहे हैं, हमने अभी बहुत सारे विकेट गंवाए हैं और 81 कभी भी काफी अच्छा स्कोर नहीं था।"

हालांकि, राहुल द्रविड़ का मानना है, "कभी-कभी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने तरीके से लड़ने और इसे 130-140 तक बनाने की आवश्यकता होती है। मुझे लगता है कि हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए यह बहुत अच्छी सीख रही है।" वहीं, कोरोना को लेकर उन्होंने कहा, "शुरुआत में ही श्रीलंका के खिलाड़ी कोविड 19 पॉजिटिव निकले थे तो सीरीज स्थगित कर दी गई। हम 45 दिन में महज 6 मैच ही खेल पाएं हैं, क्योंकि बायो-बबल काफी चुनौतीपूर्ण है।"

chat bot
आपका साथी