सचिन तेंदुलकर ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी CSK के लिए खेलेगा लंबी पारी

IPL 2020 से पहले रितुराज को कोरोना हुआ था (PTI फोटो)
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 04:48 PM (IST) Author: Vikash Gaur

दुबई, आइएएनएस। IPL 2020 के शुरुआती लेग में खराब प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ दूसरे लेग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रितुराज गायकवाड़ ने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोककर चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार जीत दिलाई। इसके बाद इस युवा बल्लेबाज की चारों तरफ तारीफ हो रही है, लेकिन इस मैच से पहले भारतीय टीम के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि रितुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लंबी पारी खेलेंगे।

दरअसल, कोलकाता ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई के सामने 173 रनों की चुनौती रखी थी। रितुराज ने 53 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन का पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम को जीत मिली। चेन्नई बनाम कोलकाता मैच से पहले यूट्यूब पर जारी एक वीडियो में सचिन तेंदुलकर ने कहा था, "मैंने उनका ज्यादा खेल नहीं देखा है, लेकिन मैंने जो देखा है वो ये है कि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं।"

सचिन तेंदुलकर अपने चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा है, "रितुराज ने बैंगलोर के खिलाफ बेहतरीन क्रिकेट शॉट्स खेले और अपने खेल में सुधार किया है। जब कोई बल्लेबाज सही क्रिकेट शॉट्स खेलना शुरू करता है, गेंद को कवर या मिड-विकेट के ऊपर से मारता या सीधे गेंदबाज के सिर के ऊपर से खेलता है, तो समझा जाता है कि वो बल्लेबाज लंबी पारी खेलने के लिए बना है।" एमएस धौनी भी रितुराज की तारीफ कर चुके हैं।

सचिन ने आगे कहा, "मुझे लग रहा है कि आज(29 अक्टूबर सीएसके बनाम केकेआर) के मैच में वह फिर से पारी की शुरुआत करेंगे क्योंकि उनकी तकनीक और मानसिकता कमाल की है। धौनी उन पर भरोसा जरुर करेंगे।" यही हुआ। 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार फिर से रितुराज के युवा कंधों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। उन्होंने ऐसा किया और टीम के लिए न सिर्फ तेजी से रन बनाए, बल्कि टीम को जीत भी दिलाने में मदद की।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.