सचिन तेंदुलकर ने इस खास वजह से की नितीश राणा और मनदीप सिंह की तारीफ की, जानिए

IPL 2020 में कोलकाता के लिए शनिवार को नितीश राणा ने अच्छी बल्लेबाजी की जबकि पंजाब के लिए मनदीप सिंह ने कुछ रन बनाए। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने परिजनों को खोया था। ऐसे में सचिन तेंदुलकर ने इनकी तारीफ है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:04 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:04 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने इस खास वजह से की नितीश राणा और मनदीप सिंह की तारीफ की, जानिए
नितीश राणा और मनदीप ने अपने परिजनों को खोया है। (ANI फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान के नाम से फेमस सचिन तेंदुलकर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा और किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह की तारीफ की है। सचिन तेंदुलकर ने एक खास वजह से इन दोनों बल्लेबाजों की तारीफ की है। दरअसल, नितीश राणा और मनदीप सिंह अपने करीब परिजनों के निधन के बावजूद आइपीएल के 13वें में सीजन में अपनी-अपनी टीमों के लिए शनिवार को मैच खेले थे।

कोलकाता के बल्लेबाज नितीश राणा के ससुर सुरिंदर मारवाह का शुक्रवार को कैंसर के कारण देहांत हो गया था, फिर भी वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच खेलने के लिए मैदान पर आए। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह के पिता का भी शुक्रवार को ही निधन हुआ था, लेकिन इस दुख के बावजूद उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत की। हालांकि, वे ज्यादा सफल नहीं हुए, लेकिन एक खराब पिच पर उन्होंने 14 गेंदों में 17 रन की पारी खेली, जो टीम के काम आई।

उधर, सचिन तेंदुलकर ने दोनों की तारीफ में ट्विटर पर लिखा, "अपनों का जाना बड़ा दुख देता है, इससे भी ज्यादा दुख तब होता है जब किसी को आखिरी बार अलविदा कहने का भी मौका नहीं मिलता। इस दुख की घड़ी में मनदीप सिंह और नितीश राणा के परिवार के लिए मैं प्रार्थना करता हूं। आप दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया।"

नितीश राणा ने अहम समय पर सुनील नरेन के साथ 115 रनों की साझेदारी की। इसी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वहीं, नितीश राणा ने 53 गेंदों पर 81 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का मारा। यहां तक कि उन्होंने अर्धशतक जड़ने के बाद अपने ससुर को श्रद्धांजलि दी थी, जब उन्होंने उनके नाम की टीशर्ट को दिखाया था।

बाएं के हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा ने इस मैच में सुरिंदर नाम की जर्सी पहनी और उस पर 63 नंबर लिखवाया, क्योंकि उनके ससुर का देहांत इतनी ही उम्र में हुआ है। कोलकाता ने इस मैच में दिल्ली को 59 रनों से हराया था। कोलकाता ने ट्वीट किया था, "नीतीश राणा की तरफ से अपने ससुर को श्रृद्धांजलि। उनका कल देहांत हो गया था। सुरिंदर मारवाह की आत्मा को शांति मिले।"

chat bot
आपका साथी