श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच बने राहुल द्रविड़ को सचिन ने दी सलाह, कहा- ये काम सबसे जरूरी

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि राहुल द्रविड़ के लिए कोच के तौर पर सबसे मुख्य काम टीम में बेहतरीन माहौल को बनाए रखना होगा। राहुल द्रविड़ इससे पहले इंडिया ए और अंडर 19 टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:05 PM (IST)
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच बने राहुल द्रविड़ को सचिन ने दी सलाह, कहा- ये काम सबसे जरूरी
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन की कप्तानी में भारत की दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी जहां टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाया गया है। जाहिर है टीम में कई मुख्य खिलाड़ी नहीं होंगे ऐसे में युवा भारतीय टीम से अच्छा प्रदर्शन करवाना द्रविड़ के लिए बड़ी चुनौती होगी। राहुल द्रविड़ को कोच बनाए जाने को लेकर उनके साथी खिलाड़ी व टीम इंडिया के पूर्व  ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, राहुल द्रविड़ के लिए कोच के तौर पर सबसे मुख्य काम टीम में बेहतरीन माहौल को बनाए रखना होगा। राहुल द्रविड़ इससे पहले इंडिया ए और अंडर 19 टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2018 में अंडर 19 का वर्ल्ड कप जीता था और उस टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ थे। वहीं टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ मौजूद हैं, इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया है।

सचिन तेंदुलकर ने द्रविड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि, जो टीम श्रीलंका दौरे पर जा रही है उसमें से कई सारे युवा खिलाड़ी उनकी कोचिंग में खेल चुके हैं और इससे टीम को फायदा होगा। सचिन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि, इन युवा खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ के साथ काफी समय बिताया है और वो उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं। एक कोच का मुख्य काम होता है कि, वो टीम में और ड्रेसिंग रूम में एक बेहतर माहौल बनाए रखें और मुझे यकीन है कि द्रविड़ ये काम जरूर करेंगे। सचिन ने कहा कि, इस लेवल पर प्लेयर को गाइडेंस की जरूरत तभी होती है जब वो आउट ऑफ फॉर्म चल रहा होता है। वहां पर उन्हें कोई अनुभवी इंसान की जरूरत होती है जो उन्हें सही राह दिखा सके। 

chat bot
आपका साथी