रोहित शर्मा ने 'खेल रत्न' सम्मान पर दिया बयान, BCCI का जताया आभार

रोहित शर्मा ने खेल रत्न के लिए बीसीसीआई द्वारा उनके नाम की सिफारिश किए जाने पर बोर्ड का आभार जताया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:46 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:46 PM (IST)
रोहित शर्मा ने 'खेल रत्न' सम्मान पर दिया बयान, BCCI का जताया आभार
रोहित शर्मा ने 'खेल रत्न' सम्मान पर दिया बयान, BCCI का जताया आभार

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा को इस साल के सबसे बड़े खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नॉमिनेट किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) शनिवार को इस साल के खेल अवार्ड के लिए खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश की है जिसमें रोहित का नाम शामिल है।

रोहित शर्मा खेल रत्न के लिए बीसीसीआई द्वारा उनके नाम की सिफारिश किए जाने पर बोर्ड का आभार जताया। रोहित का एक वीडियो BCCI ने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर किया है जिसमें वो बोर्ड को धन्यवाद देते नजर आ रही हैं। रोहित ने कहा, "मैं बीसीसीआई द्वारा राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड जो भारत का सबसे बड़ा खेल का सम्मान है उसके लिए नॉमिनेट किए जाने पर बहुत ही ज्यादा सम्मानित और गौरवान्वित हूं।" 

आगे उन्होंने कहा, "मैं बीसीसीआई और टीम से सभी साथियों का शुक्रगुजार हूं, सपोर्ट स्टाफ और इस खेल के सभी फैंस के साथ ही परिवार का जो मेरे साथ हैं। सभी को बहुत ज्यादा धन्यवाद।" 

रोहित का नाम खेल सम्मान के लिए भेजे गए तीन खिलाड़ियों के साथ शामिल है। रोहित को खेल रत्न जबकि शिखर धवन और गेंदबाजी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। वहीं महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम भी अर्जुन अवार्ड के लिए भेजने का फैसला लिया गया है।

बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया था, "भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा का सफेद बॉल क्रिकेट में शानदार रहा है। उनको साल 2019 में आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। यह स्टाइलिश खिलाड़ी विश्व कप के इतिहास में एक एडिशन में पांच शतक जमाने वाले पहला बल्लेबाज है। वह टी20 क्रिकेट में चार शतक बनाने वाले एक मात्र बल्लेबाज हैं साथ ही बतौर टेस्ट ओपनर पहले मैच में दो शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।" 

chat bot
आपका साथी