आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में रोहित शर्मा करने उतरे कप्तानी, टीम इंडिया में बड़े बदलाव

रोहित ने टास के वक्त बताया कोहली बुमराह और शमी आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं उनको आराम दिया गया है। हम भी पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। हम यह चाहते थे कि पहले खेलकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाए जाए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:35 PM (IST)
आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में रोहित शर्मा करने उतरे कप्तानी, टीम इंडिया में बड़े बदलाव
रोहित शर्मा के हाथ मिलाते हुए विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम अपने आखिरी वार्म अप मैच में खेलने उतरी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मुकाबला बहुत ही अहम है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी दुनिया की सबसे बेहतरीन माना जा रही गेंदबाजी आक्रमण के सामने होगी। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने उतरे। नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देने का फैसला लिया गया। आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।  

भारतीय टीम 24 अक्टूबर के अपने विश्व कप के अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करने वाली है। इससे पहले दो वार्म अप मैच में टीम को खेलने का मौका दिया गया है। पहले मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराया था। दूसरा मुकाबला आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जा रहा है। 

रोहित ने टास के वक्त बताया, कोहली, बुमराह और शमी आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं उनको आराम दिया गया है। हम भी पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। हम यह चाहते थे कि पहले खेलकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाए जाए। हम इस बात को तय करना चाहते हैं कि हमारे पास छह गेंदबाजी के विकल्प मौजूद हो, ऐसे ही विकल्प बल्लेबाजी में भी हमारे पास होने चाहिए।

🚨 Toss Update 🚨

Australia have elected to bat against #TeamIndia. #INDvAUS #T20WorldCup pic.twitter.com/iJ3rvtHRoD— BCCI (@BCCI) October 20, 2021

हार्दिक अब तक टीम के साथ काफी अच्छ रहे है, लेकिन अब तक उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। वैसे तो अब तक वह गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं लेकिन उम्मीद है कि टूर्नामेंट के शुरू होने के साथ ही उनको गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए। हमारी गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छी है लेकिन फिर भी आपके पास छठा गेंदबाजी विकल्प होना चाहिए।

टीम में बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों को आराम

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इस मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे। रिषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा इशान किशन उठाएंगे। सबसे अहम कप्तानी में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी