रॉबिन उथप्पा ने खोला राज, बताया शोएब अख्तर ने उन्हें दी थी किस बात की धमकी

अख्तर ने भारतीय बल्लेबाजों को भी अपनी गेंदबाजी से मुश्किल में डाला और उन्हें लेकर टीम इंडिया के लिए खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने एक शानदार कहानी क्रिकेट फैंस से शेयर की और बताया कि शोएब अख्तर ने उन्हें किस तरह से चेतावनी दी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:04 PM (IST)
रॉबिन उथप्पा ने खोला राज, बताया शोएब अख्तर ने उन्हें दी थी किस बात की धमकी
शोएब अख्तर से हाथ मिलाते हुए रॉबिन उथप्पा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार किया जाता था। शोएब अख्तर अपनी गति और खतरनाक बाउंसर के जरिए बल्लेबाजों को खौफ में डाल देते थे। अख्तर ने भारतीय बल्लेबाजों को भी अपनी गेंदबाजी से मुश्किल में डाला और उन्हें लेकर टीम इंडिया के लिए खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने एक शानदार कहानी क्रिकेट फैंस से शेयर की और बताया कि, शोएब अख्तर ने उन्हें किस तरह से चेतावनी दी थी। 

रॉबिन उथप्पा ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, गुवाहाटी में भारत और पाकिस्तान के बीच एक मैच खेला जा रहा था। गुवाहाटी भारत के पूर्व में स्थित है और इस वजह से यहां पर जल्दी ही अंधेरा हो जाता है। उस वक्त वनडे में हमें दो नई गेंदें नहीं मिलती थी। हमें 34 ओवर्स के बाद एक दूसरी गेंद दी जाती थी जो 24 ओवर पुरानी होती थी। इस मैच में शोएब अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे और मैं व इरफान पठान बल्लेबाजी कर रहे थे। हमें जीत के लिए शायद 25 गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी। मुझे याद आ रहा है कि, जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब शोएब ने मुझे एक यॉर्कर फेंकी और मैं इस गेंद को खेलने से चूक गया हालांकि मैंने उस गेंद को वहीं पर रोकने में सफल रहा था और इस गेंद की स्पीड 154 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास थी। 

उथप्पा ने आगे बताया कि, इसके बाद उनकी अगली गेंद पर मैंने चौका लगाया और फिर हमें जीत के लिए 3 या 4 रन की जरूरत थी। इसके बाद मैंने खुद से बात करते हुए कहा कि, मुझे शोएब की गेंद को उसके पास जाकर मारना है और मुझे ऐसा मौका कितनी बार मिलेगा। इसके बाद उन्होंने एक लेंथ बॉल फेंकी और मैंने उस पर चौका मारा और गेंद चार रन के लिए चली गई और भारत ने वो मैच जीत लिया। उथप्पा ने आगे बताया कि, अगला मैच ग्वालियर में था और मुझे याद है कि, हम डिनर कर रहे थे और किसी के कमरे में चले गए थे। वहां पर शोएब अख्तर भी मौजूद थे। वो मेरे पास आए और मुझसे कहा कि, रॉबिन तुमने अच्छी बल्लेबाजी की और तुमने मेरी गेंदों की पिटाई कर दी, लेकिन अगली बार अगर तुमने ऐसा किया तो पता नहीं क्या होगा। अगर तुम कदमों का इस्तेमाल करोगे तो मैं बीमर सीधा तुम्हारे सिर पर फेंक सकता हूं। उथप्पा ने कहा कि, इसके बाद मैंने उनके खिलाफ अपने कदमों का इस्तेमाल नहीं किया। 

chat bot
आपका साथी