Ind vs SA: रिषभ पंत के साथ अपने रिश्ते को लेकर रिद्धिमान साहा ने किया ये खुलासा

 रांची, प्रेट्र। Ind vs SA: भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने रांची टेस्ट मैच से पहले अपने व टीम के अन्य विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) के बीच के रिश्ते के बारे में खुलासा किया। इस वक्त साहा व रिषभ के बीच टेस्ट टीम में जगह बनाने को लेकर होड़ मची है। साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम ग्यारह में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि इससे उनके और रिषभ के बीच के रिश्ते प्रभावित नहीं हुए हैं। साहा 20 महीने तक इंजर्ड रहे और उसके बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान  उन्होंने कुछ बेहतरीन कैच लपके थे। 

टीम प्रैक्टिस के दौरान साहा कई बार रिषभ पंत की मदद करते दिखते हैं। जब उनके पूछा गया कि क्या वो उनके मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। हम वैसे ही चर्चा करते हैं जैसा कि विकेटकीपर आपस में करते हैं। हमारे फिल्डिंग कोच आर श्रीधर मैं और पंत मिलकर फैसला करते हैं कि किस तरह से विकेटकीपिंग करनी है। 

साहा ने कहा कि हम हमेशा एक-दूसरे की विकेटकीपिंग को देखते हैं। हम अपने अभ्यास सत्र में कड़ी मेहनत करते हैं और हमारे बीच अच्छी समझ और समन्वय है। हम हमेशा एक-दूसरे की गलतियों को बताने की कोशिश करते हैं। यह अब तक अच्छा चल रहा है।  साहा नेट सेशन के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को करीब से देख रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं विकेट की उछाल को भांपने की कोशिश कर रहा था। इसलिए मैं विराट कोहली के पीछे खड़ा था, इससे मदद मिलती है।

रांची टेस्ट से पहले साहा ने कहा कि भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 2-0 से आगे है और उसकी कोशिश साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ सूपड़ा साफ करने की होगी। उन्होंने कहा कि इस मैदान से पिछले मैच की मेरी अच्छी यादें जुड़ी हुई है। मैंने 117 रन बनाए थे। मुझे याद है कि मैंने पारी को कैसे आगे बढ़ाया था। मुझे स्टीव स्मिथ (पहली पारी में नाबाद 178) की पारी भी याद है। पिछली बार हमने ड्रॉ किया था। इस बार हम 2-0 से आगे हैं और इसे 3-0 करने की कोशिश करेंगे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.