अगर रोहित शर्मा बने टी20 टीम के कप्तान, तो इस गेंदबाज को मिल सकती है उप-कप्तानी

रोहित के टी20 टीम के कप्तान बनने के बाद उनकी जगह उप कप्तान कौन बनाया जाएगा इसको लेकर भी चर्चा शुरू हो चुकी है। पीटीआइ के मुताबिक रोहित के जोड़ीदार ओपनर केएल राहुल का नाम इस पद के लिए सामने आया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 01:46 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:20 PM (IST)
अगर रोहित शर्मा बने टी20 टीम के कप्तान, तो इस गेंदबाज को मिल सकती है उप-कप्तानी
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है। उनके इस पद से इस्तीफा देने के बाद उप कप्तान रोहित शर्मा का कप्तान बनना तय माना जा रहा है। ऐसे में उप कप्तान के पद की भी दावेदारी सामने आ गई है। जानकारी के मुताबिक तीन धुरंधर खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा शुरू हो चुकी है।

गुरुवार 16 सितंबर को भारतीय कप्तान कोहली ने एक बेहद अहम फैसला करते हुए टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ने की खबर दी। इसी साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच बीसीसीआइ की मेजबानी में यूएई में खेला जाने वाला टी20 विश्व कप कोहली के कप्तानी करियर का पहला और आखिरी टी20 टूर्नामेंट साबित होने वाला है।

तीन नाम आए उप कप्तानी के लिए सामने

रोहित के टी20 टीम के कप्तान बनने के बाद उनकी जगह उप कप्तान कौन बनाया जाएगा इसको लेकर भी चर्चा शुरू हो चुकी है। पीटीआइ के मुताबिक रोहित के जोड़ीदार ओपनर केएल राहुल का नाम इस पद के लिए सामने आया है। वहीं विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी उप कप्तान बनने की रेस में शामिल हैं। क्रिकेट के तीनों ही फार्मेट में अपनी धारदार गेंदबाजी के नाम कमाने वाले जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में शामिल तीसरे खिलाड़ी हैं।

केएल राहुल और रिषभ पंत को टी20 क्रिकेट में कप्तानी करने का अनुभव हो चुका है। बीसीसीआइ की घरेलू टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स की कप्तानी का जिम्मा राहुल के कंधे पर है। वहीं रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी दी गई है। बतौर कप्तान और बल्लेबाज ये दोनों ही खिलाड़ी अपने आपको साबित कर चुके हैं। बुमराह के पास अनुभव काफी है जिसकी वजह से उनके उप कप्तान बनने की दावेदारी भी काफी मजबूत लग रही है। 

chat bot
आपका साथी