हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद बताया, क्या है उनकी गेंदबाजी की ताकत

हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लिए जिसकी वजह से ये टीम 20 ओवर में 159 रन तक ही पहुंच पाई। यही नहीं हर्षल पटेल मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल में पांच विकेट एक ही मैच में लेने वाले इस लीग के पहले गेंदबाज भी बने।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:21 PM (IST)
हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद बताया, क्या है उनकी गेंदबाजी की ताकत
आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (एपी फोटो)

चेन्नई, एएनआइ। आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने आइपीेल 2021 के ओपनर मुकाबले में टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी और दो विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि, उनकी गेंदबाजी का जो स्टाइल है वो चेन्नई की विकेट पर सूट करती है। आरसीबी के इस पेसर ने कहा कि, स्लोअर बॉल उनकी गेंदबाजी की सबसे बड़ी ताकत है। हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ चौंकाने वाला प्रदर्शन किया और फिर इसके बाद एबी डिविलियर्स ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी को जीत दिला दी। 

हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लिए जिसकी वजह से ये टीम 20 ओवर में 159 रन तक ही पहुंच पाई। यही नहीं हर्षल पटेल मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल में पांच विकेट एक ही मैच में लेने वाले इस लीग के पहले गेंदबाज भी बने साथ ही ये उनके आइपीएल करियर का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन भी रहा। टीम की जीत के बाद हर्षल पटेल ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में एएनआइ से बात करते हुए कहा कि, मैं जिस तरह से गेंदबाजी करता हूं वो चेपक की पिच के लिए बल्कुल मुफीद है और यही वजह है कि, कप्तान कोहली ने मेरे तीन ओवर डेथ ओवर्स के लिए बचाकर रखे थे। 

हर्षल पटेल ने कहा कि, जब गेंद पुरानी हो जाती है तो वो थोड़ी रिवर्स करने लगती है और जब गेंद रिवर्स करने लगती है तब यॉर्कर फेंकना आसान हो जाता है। यही नहीं मुझे पता है कि, पिछले 10 साल से और अब भी स्लोअर गेंद मेरी सबसे बड़ी ताकत है। यही नहीं मैं अपने यॉर्कर को और सटीक बनाने पर काम कर रहा हूं और मैं खुश हूं कि, मैं अपनी रणनीति पर कामयाब रहा। हर्षल से पूछा गया कि, डेथ ओवर्स में गेंदबाजी को लेकर उनका क्या रोल था तो उन्होंने कहा कि, जब आरसीबी ने मुझे दिल्ली से खरीदा तब मुझे मेरे रोल के बारे में बता दिया गया था। 

हर्षल ने बताया कि, आरसीबी की तरफ से मुझे साफ बता दिया गया था कि, आपको कम से कम डेथ ओवर्स में दो ओवर गेंदबाजी करनी होगी। इसकी वजह से मैं क्लीयर था कि, मुझे क्या करना है साथ ही मुझमें आत्मविश्वास भी आया। इसके बाद मैंने अपनी स्किल पर और ज्यादा काम किया क्योंकि मुझे पता था कि, टीम के लिए मेरा रोल क्या रहने वाला है। इसका मुझे काफी फायदा मिला और पहले से की गई तैयारियों की वजह से ही मुझे इतना अच्छा परिणाम मिला। 

chat bot
आपका साथी