राशिद खान ने किया खुलासा, बताया कि वो कैसे ऑलराउंडर बनना चाहते हैं

आयरलैंड के खिलाफ दमदार शतक ठोककर अपने डेब्यू मैच में सनसनी मचाने वाले गुरुबाज ने सीरीज की पूरी लाइमलाइट अपनी ओर खींच ली लेकिन अगले मैच में राशिद खान के दम पर अफगानिस्तान ने जीत हासिल की थी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:50 AM (IST)
राशिद खान ने किया खुलासा, बताया कि वो कैसे ऑलराउंडर बनना चाहते हैं
राशिद खान अभी भी ऑलराउंडर्स में गिने जाते है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। अंतिम वनडे मैच में आयरलैंड के खिलाफ अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान के प्रमुख स्पिनर राशिद खान ने टीम को जीत दिलाई। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को कहा कि वह खुद को एक प्रोपर ऑलराउंडर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार दिखाया है। जरूरत पड़ने पर उन्होंने रन बनाए हैं और बड़े शॉट खेले हैं।

गुरबाज ने अपने शानदार शतक के साथ आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में लाइमलाइट अपनी ओर खींच ली थी, लेकिन यह राशिद खान का अर्धशतक था, जिसने मध्य-क्रम के फ्लॉप होने के बाद अफगानिस्तान के लिए स्कोरबोर्ड पर 266 रन लगाए। राशिद ने 40 गेंदों में 48 रन की दमदार पारी खेली और फिर बतौर गेंदबाज उन्होंने 29 रन देकर 4 विकेट झटके और मैच में अफगानिस्तान को बनाए रखा। आखिर में टीम को जीत भी मिली।

करामाती खान के नाम से फेमस राशिद खान ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "बिल्कुल (मैं खुद को एक ऑलराउंडर के रूप में देखता हूं)। मैंने पहले कहा कि मैंने एक बल्लेबाज के रूप में अपना करियर शुरू किया था, लेकिन बाद में मैंने अपनी गेंदबाजी पर अधिक काम किया, लेकिन अब मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं और मुझे सुधार करने के लिए क्षेत्र मिले हैं और मैं भविष्य में एक प्रोपर ऑलराउंडर बनना चाहता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब टीम को मेरी जरूरत होगी तो मुझे टीम को वहां पहुंचाना होगा। अंत में जब हमें 40 या 50 रनों की जरूरत होती है तब आपको टीम के लिए खड़े होना होता है। हां, मैं खुद को एक प्रोपर ऑलराउंडर के रूप में मान रहा हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं आठवें या नौवें नंबर पर आता हूं, मुझे बस उस मानसिकता की आवश्यकता है जिससे मुझे कौशल और प्रतिभा मिली है और मुझे यह देखना होगा बस जाओ और अच्छा खेलो।"

chat bot
आपका साथी