PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया, कैसे हो सकती है भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक के दौरान बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से भी मुलाकात की। राजा का कहना है कि भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज से पहले बहुत काम करने की जरूरत है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:28 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:28 AM (IST)
PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया, कैसे हो सकती है भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज
भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज अभी संभव नहीं है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि भविष्य में पाकिस्तान के साथ भारत के क्रिकेट संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। पिछले नौ वर्षों में इन दोनों देसों ने केवल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में ही भाग लिया है। साल 2012 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के भविष्य के संबंधों के बारे में आशावादी हैं। दुबई में एसीसी की बैठक के दौरान रमीज राज ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। पीसीबी के मुताबिक, रमीज ने कहा है, "पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन पहले दोनों बोर्डों के बीच कुछ सहज स्तर की जरूरत है और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं। इसलिए कुल मिलाकर हमारे बीच अच्छी चर्चा हुई।"

उन्होंने कहा, "मैंने एसीसी की बैठकों के इतर बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हमें क्रिकेट का बंधन बनाने की जरूरत है, जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और हमारा हमेशा से यही रुख रहा है। एसीसी को एक एकीकृत दृष्टिकोण बनाने के लिए स्थापित किया गया था, ताकि हमारी एक आवाज हो और अगर कोई स्थिति होती है, तो सभी एक साथ खड़े होते हैं। मैं अन्य बोर्डों और एसीसी के साथ अपने संबंधों को मजबूत देखना चाहता हूं ताकि अगर कोई मुद्दा हो, जैसे कि हमारे पास दो पक्षों के हटने के साथ था, तो एसीसी मंच से एक मजबूत और संयुक्त बयान सामने आ सकता है।"

रमीज राजा ने यह भी कहा कि पाकिस्तान 50 ओवर के प्रारूप में 2023 एशिया कप की मेजबानी करेगा, लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारत की पाकिस्तान यात्रा की संभावना न के बराबर है। उस परिदृश्य में, टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जा सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रविवार 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होना है।

chat bot
आपका साथी