T20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकता भारत, जानिए वजह

शुक्ला ने कहा हम (जम्मू-कश्मीर में) हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जहां तक मैच (भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व में) का सवाल है आइसीसी की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के तहत आप किसी के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकते।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:06 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:05 AM (IST)
T20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकता भारत, जानिए वजह
भारतीय कप्तान विराट कोहली कोच रवि शास्त्री के साथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप में मुकाबला खेला जाना हैं। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच हो रहे आयोजन की मेजबानी बीसीसीआइ कर रहा है। 24 अक्टूबर को दोनों टीमें ग्रुप मुकाबले में खेलेंगी। दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला जाता है। जम्मू-कश्मीर में नागरिकों पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता और बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

शुक्ला ने कहा, 'हम (जम्मू-कश्मीर में) हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जहां तक मैच (भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व में) का सवाल है, आइसीसी की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के तहत आप किसी के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकते। आपको आइसीसी टूर्नामेंट में खेलना होता है।'

T20 WC 2021 Warm up match: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, इंग्लैंड को वार्म अप मैच में 6 विकेट से हराया

ऐसी चर्चा थी कि बीसीसीआइ और सरकार को आइसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर पुनर्विचार करना चाहिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में नागरिकों, विशेष रूप से गैर-स्थानीय लोगों की लक्ष्य बनाकर उनकी हत्याएं की जा रही हैं। शुक्ला ने कहा कि जहां आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला जाना चाहिए, क्योंकि यह एक आइसीसी टूर्नामेंट है।

आइसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। ग्रुप 1 में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज के अलावा दो क्वालीफायर टीम होगी। ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड के अलावा दो क्वालीफायर टीमें जगह बनाएंगी। भारत का पहला 24 अक्टूबर को मुकाबला पाकिस्तान के साथ ही होना है। 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 03 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ खेलना है। 5 नवंबर और फिर 8 नवंबर को भारत को दो क्वालीफायर टीमों के साथ खेलना है।

chat bot
आपका साथी