राहुल द्रविड़ को चुना जा सकता है श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच- रिपोर्ट्स

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ श्रीलंका जाने वाली टीम के कोच हो सकते हैं और इस बात की चर्चा भी की जा रही है। राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर जाएंगे और उनके साथ नेशनल क्रिकट अकेडमी के भी कुछ अन्य लोग साथ होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:57 PM (IST)
राहुल द्रविड़ को चुना जा सकता है श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच- रिपोर्ट्स
भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी। टीम इंडिया को मेजबान श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है। इस दौरे के लिए जो वनडे और टी20 टीम चुनी जाएगी वो काफी अलग होगी क्योंकि टीम इंडिया के कई मुख्य खिलाड़ी जून में इंग्लैंड दौरे पर जा रहे हैं जहां उन्हें पहले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी मुख्य टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी उनके साथ ही होंगे। ऐसे में इस बात की चर्चा हो रही है कि, जो टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी उसके कोच राहुल द्रविड़ हो सकते हैं। 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ श्रीलंका जाने वाली टीम के कोच हो सकते हैं और इस बात की चर्चा भी की जा रही है। राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर जाएंगे और उनके साथ नेशनल क्रिकट अकेडमी के भी कुछ अन्य लोग साथ होंगे। श्रीलंका दौरे के लिए जो टीम चुनी जाएगी उसमें शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। 

श्रीलंका दौरे के लिए अभी टीम इंडिया का एलान नहीं किया गया है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है और एक शानदार टीम का चयन जरूर किया जाएगा जो श्रीलंका को कड़ी टक्कर दे सकेगा। श्रीलंका दौरे के लिए विराट कोहली व रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में किसे टीम का कप्तान बनाया जाएगा ये भी देखने वाली बात होगी, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने कहा कि इसके लिए शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार सबसे बड़े दावेदार हैं। 

chat bot
आपका साथी