अश्विन के साथ ऑस्ट्रेलिया में हुआ भेदभाव, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में जाने नहीं दिया गया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेिलयाई खिलाड़ियों के साथ एक ही लिफ्ट में जाने की अनुमति नहीं थी। भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने इस बात का खुलासा किया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:01 PM (IST)
अश्विन के साथ ऑस्ट्रेलिया में हुआ भेदभाव, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में जाने नहीं दिया गया
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी -फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 2-1 से जीत हासिल की। इस सीरीज के दौरान दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी की तो मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी स्लेजिंग की। अब भारतीय स्पिनर ने स्वदेश लौटने के बाद एक और खुलासा किया है। सीरीज के तीसरे मैच के दौरान आर अश्विन के साथ भेदभाव किया गया जिसको लेकर वह काफी बुरा महसूस कर रहे थे। 

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रहस्योद्घाटन किया है कि हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान सिडनी में उन्हें मेजबान टीम के खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। अश्विन ने कहा कि आप लिफ्ट में बैठ जाते हैं और आप एक ही बबल में रहने वाले किसी अन्य व्यक्ति के साथ लिफ्ट साझा नहीं कर सकते। हमारे लिए इसे पचाना बहुत मुश्किल था।

अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ यूटयूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि सिडनी पहुंचने के बाद उन्होंने हमें कड़े प्रतिबंधों के साथ बंद कर दिया। सिडनी में एक अनोखी घटना हुई। ईमानदारी से कहूं तो यह अजीब था। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों एक ही बायो-बबल में थे, लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिफ्ट में थे, तो उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को लिफ्ट के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी।

सिडनी टेस्ट में अश्विन ने चोटिल होने के बाद एक और चोटिल खिलाड़ी हनुमा विहारी के साथ मिलकर ढाई घंटे से ज्यादा बल्लेबाजी कर मैच ड्रॉ कराया था। अश्विन और हनुमा ने 259 गेंद पर 62 रन की साझेदारी निभाई थी। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 131 ओवर खेलने के बाद 5 विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया था। अश्विन ने 

chat bot
आपका साथी