विराट कोहली ने CCI में पूर्व बल्लेबाजी कोच के साथ क्यों की थी प्रैक्टिस, बताया कारण

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद छोटे प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेले थे। यहां तक कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच से भी आराम लिया था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 02:27 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 02:27 PM (IST)
विराट कोहली ने CCI में पूर्व बल्लेबाजी कोच के साथ क्यों की थी प्रैक्टिस, बताया कारण
विराट कोहली ने CCI में प्रैक्टिस की थी (फोटो ट्विटर)

मुंबई, एएनआइ। भारत के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के लिए मुंबई में क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (CCI) में अभ्यास क्यों शुरू किया था। बावजूद इसके कि उन्होंने बायो-बबल में छह महीने बिताने के बाद खेल से कुछ समय के लिए ब्रेक लिया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा। सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में उतरने से पहले विराट कोहली लय हासिल करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अभ्यास किया। 

क्रिकेट की पिच पर विराट कोहली की वापसी होगी, लेकिन उनके आने से प्लेइंग इलेवन के चयन में माथापच्ची होगी। वहीं, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के साथ सीसीआइ में प्रैक्टिस करने वाले विराट कोहली ने मुंबई में होने वाले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "यह सिर्फ रेड बाल क्रिकेट खेलने की लय में बने रहने के लिए था। टेस्ट क्रिकेट और प्रारूपों के बीच स्विच करने के सांचे में आने के बारे में है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने हमेशा करने की कोशिश की है। जब भी मुझे अलग-अलग प्रारूपों में खेलने का मौका मिलता है, तो यह तकनीक से जुड़ी किसी भी चीज से ज्यादा मानसिक रूप से होता है।"

उन्होंने आगे कहा, "आप जितना अधिक क्रिकेट खेलते हैं, उतना ही आप अपने खेल को बेहतर ढंग से समझते हैं। यह उस मानसिकता में आने के बारे में है, जहां आप एक निश्चित प्रारूप में एक निश्चित तरीके से खेलना चाहते हैं।" श्रेयस अय्यर अपने डेब्यू टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, उन्हें छोड़ना थोड़ा मुश्किल होगा और अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के खराब फार्म के साथ चुनाव को और अधिक कठिन बना दिया गया है। कोहली के लिए रास्ता बनाने के लिए किसे इलेवन से बाहर जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी