ICC के नए दिशा-निर्देशों के साथ क्रिकेट खेलना सचमुच अजीब लगेगा- कुमार संगकारा

इन नए नियमों को लेकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा है कि आइसीसी के नए दिशानिर्देशों के तहत क्रिकेट खेलना सचमुच अजीब लगेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 02:18 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 02:18 PM (IST)
ICC के नए दिशा-निर्देशों के साथ क्रिकेट खेलना सचमुच अजीब लगेगा- कुमार संगकारा
ICC के नए दिशा-निर्देशों के साथ क्रिकेट खेलना सचमुच अजीब लगेगा- कुमार संगकारा

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोविड-19 महामारी के बीच क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने और खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर आइसीसी ने हाल ही में कुछ नए दिशानिर्देश जारी किए थे। यानी अब खिलाड़ियों को इन नए नियमों के तरहत मैदान पर उतरना होगा। इन नए नियमों को लेकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा है कि आइसीसी के नए दिशानिर्देशों के तहत क्रिकेट खेलना सचमुच अजीब लगेगा। हालांकि उन्होंने इसके साथ ये भी कहा कि ये सबसे बेहतर है और इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है।

कुमार संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि मुझे ऐसा लगता है नए दिशानिर्देश प्लेयर्स के खेल में बाधा पैदा करेंगे और सच में काफी अजीब होगा। मैं इसके बारे में सोचता हूं तो ये मुझे भी काफी अजीब लग रहा है। उन्होंने कहा कि इन सब बातों के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सबसे पहले है। खासतौर पर इस वक्त जो स्थिति है उसमें स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है। खास तौर पर खिलाड़ियों के लिए क्योंकि जब वो मैदान पर वापसी करें तो उनका आत्मविश्वास बढ़े और कुछ समय के बाद शायद दर्शकों के लिए भी स्टेडियम खोला जा सके। 

आपको बता दें कि आइसीसी ने जो नए सुरक्षा कदम उठाने को कहा है उसमें ये भी है कि सभी टीमों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति की जाए साथ ही मैच से पहले 14 दिन का पृथक अभ्यास शिविर जरूरी है। इसके अलावा अंपायरों द्वारा गेंद को पकड़ने के लिए दस्ताने पहनना भी जरूरी होगा। कुमार संगकारा मेरिलबोन क्रिकेट क्लब यानी एमसीसी के अध्यक्ष भी हैं। 

उन्होंने आइसीसी के दिशानिर्देशों के बारे में बात करते हुए कहा कि इन बातों को लागू करना तभी संभव होगा जब सबकी आपस में भागीदारी होगी। उन्होंने कहा कि ये बोर्ड की जिम्मेदारी बनती है कि जो खिलाड़ी अनुबंधित हैं उनके लिए सुरक्षित माहौल बनाएं साथ ही उन्हें ये भरोसा दिलाएं कि वो जिस कंडीशन में खेलेंगे वो सुरक्षित है। इससे उन्हें कोई खतरा नहीं है। 

chat bot
आपका साथी