विराट कोहली के समर्थन में खड़े हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट, माइकल वॉन को जमकर सुनाई खरी-खोटी

माइकल वॉन ने विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियिमसन की तुलना की तो इस पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट भड़क गए और उन्होंने वॉन को जमकर लताड़ लगाई। सलमान ने वॉन को एक कमजोर बल्लेबाज करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:03 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:40 PM (IST)
विराट कोहली के समर्थन में खड़े हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट, माइकल वॉन को जमकर सुनाई खरी-खोटी
विराट कोहली अपने साथ खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर बुरी तरह से भड़क गए। सलमान ने वॉन की आलोचना तब की जब उन्होंने विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना कर डाली। सलमान बट्ट ने यहां तक कह डाला की विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 70 शतक लगाए हैं जबकि माइकल वॉन ने वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। सलमान बट्ट की ये प्रतिक्रिया तब आई जब माइकल वॉन ने विराट कोहली व केन को लेकर एक बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली भारत में हैं इस वजह से उन्हें लोग महान करते हैं जबकि केन भारत के नहीं है और इस वजह से उन्हें महान नहीं कहा जाता। 

माइकल वॉन द्वारा दी गई इस स्टेटमेंट के बाद सलमान बट्ट ने कहा कि, विराट कोहली ऐसे देश से हैं जहां जनसंख्या काफी ज्यादा है और इस वजह से उनके फैंस की संख्या भी काफी है। विराट कोहली का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहता है और मौजूदा वक्त में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं और उनके साथ खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है। वे लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में भी टॉप पर रहे हैं क्योंकि उन्होंने प्रदर्शन ही ऐसा किया है। ऐसे में ये बात मेरी समझ में नहीं आती कि, वो कहां से विराट की तुलना कर रहे हैं।

माइकल वॉन के बारे में सलमान बट्ट ने साफ तौर पर कहा कि, वो अपने देश के लिए ओपनिंग करते थे, लेकिन उन्होंने तब भी वनडे में एक शतक नहीं लगाया। विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना किसने की, माइकल वॉन ने। वो जरूर इंग्लैंड के लिए एक अच्छे कप्तान साबित हुए, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। एक ओपनर बल्लेबाज होने के बावजूद अगर आप वनडे में शतक तक नहीं लगा पाए तो फिर चर्चा करना ही बेकार है। 

chat bot
आपका साथी