पाकिस्तानी ओपनर बोले, विराट कोहली से बात की तो उन्होंने बताई टीम इंडिया के खिलाड़ियों से जुड़ी अहम बात

मैंने मोर्गन और कोहली जो दो लिमिटेड ओवर के सफल कप्तान हैं उनसे बात की थी। उनसे सुना कि उनके खिलाड़ियों को खुलकर खेलने की छूट मिलती है और खुद को साबित करने का पूरा मौका दिया जाता है। मुझे लगता है कि इसी जगह पर हम पिछड़ जाते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:09 PM (IST)
पाकिस्तानी ओपनर बोले, विराट कोहली से बात की तो उन्होंने बताई टीम इंडिया के खिलाड़ियों से जुड़ी अहम बात
पाकिस्तान के ओपनर इमान उल हक- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज इमाम उल हक ने एक बताया कि भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच इतना अंतर क्यों है इस बात का पता उनको चल गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन से बात करने के बाद यह समझ आया कि पाकिस्तान की टीम कहां पिछड़ रही है।

इमान ने कहा, "मैंने इयोन मोर्गन और विराट कोहली जो दो लिमिटेड ओवर के सफल कप्तान हैं उनसे बात की थी। मैंने उनसे सुना कि उनके सभी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने की छूट मिलती है और खुद को साबित करने का पूरा मौका दिया जाता है। मुझे लगता है कि इसी जगह पर हम पिछड़ जाते हैं।"

पाकिस्तान की वनडे टीम में लंबे समय से लगभग वही खिलाड़ी खेल रहे हैं जिसकी वजह से टीम अच्छा कर रही है। इमान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत पर कहा, "मुझे लगता है कि अगर हमने यह निरंतरता हासिल कर ली तो हम बेहतर नतीजे दे पाएंगे। साउथ अफ्रीका में हमने 330 रन का पीछा किया क्योंकि वनडे की जो कोर टीम है वह काफी समय से लगभग एक जैसी ही रही है।"

आइपीएल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "भारत में आइपीएल के आने से बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। बल्लेबाजों को इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हीं गेंदबाजों का सामना करने मिलता है जिनको वो आइपीएल में खेल चुके होते हैं। ये बल्लेबाज इन गेंदबाजों के आगे अच्छा कर चुके होते हैं। जब इंटरनेशनल क्रिकेट में वो इन गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हैं वह मानसिक तौर पर कम दबाव में रहते हैं। पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को सीधा ही वहां भेज दिया जाता है इसी वजह से उनको एकदम से तालमेल बिठाने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।"

chat bot
आपका साथी