पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दिया जसप्रीत बुमराह को चैलेंज, सामना करने को बेताब

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दिया जसप्रीत बुमराह को चैलेंज, सामना करने को बेताब
Publish Date:Mon, 25 May 2020 06:19 PM (IST) Author: Viplove Kumar

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस वक्त के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में गिना जाता है। साल 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से शुरुआत करने के बाद से उन्होंने शानदार उपलब्धि हासिल की है। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में बुमराह की घातक गेंदबाज के आगे बड़े बड़े बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आते हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद ने कहा है कि वो बुमराह की गेंदों का सामना करने को बेताब है।

भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 का अहम हिस्सा बन चुके बुमराह की गेदबाजी बेहद सटीक है। उन्होंने महज 14 टेस्ट में 68 विकेट चटकाते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। वनडे में बुमराह ने 64 मैच में कुल 104 विकेट हासिल किए हैं और उनका औसत 24 से ज्यादा का है। टी20 में भी वह पचास विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बने हैं।

इस वक्ट टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में बुमराह टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद ने कहा है कि वो बुमराह की गेंदबाजी चुनौती स्वीकार करने के लिए बेताब हैं। एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी बल्लेबाज से जब पूछा गया कि वो किस एक गेंदबाज का सामना करना पसंद करेंगे तो उन्होंने बुमराह का नाम लिया। मसूद ने कहा, मुझे लगता है जब हम दुनिया के तेज गेंदबाजों के बारे में बात करते हैं तो मैंने अब तक कभी भी बुमराह के खिलाफ नहीं खेला है। यह एक चुनौती है जिसे मैं जरूर स्वीकार करना चाहूंगा।

"उन्होंने अब तक जिन गेंदबाजों का सामना किया उसमें बेस्ट कौन है इस पर कहा, बेस्ट गेंदबाजों की बात करूं तो हालिया समय में मैंने जिनका सामना किया है उसमें मेरे पसंदीदा हमेशा ही डेल स्टेन है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस भी इस लिस्ट में आते हैं। अगर पिछले कुछ समय की बता करें मुझे रबाडा और एंडरसन का नाम भी लेना होगा क्योंकि उन्होंन भी मेरा विकेट हासिल किया है।"

"मुझे पैट कमिंस अब तक के सबसे ज्यादा मुश्किल गेंदबाज लगे हैं उन तमाम गेंदबाजों को जिनके सामने मैंने खेला है। आज वो टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। उनको मिले इस खिताब से ही सबकुछ साफ हो जाता है कि वो कितने अच्छे गेंदबाज हैं।"  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.