एक बार रिषभ पंत ने रन बनाए तो बहुत 'बड़ा खिलाड़ी' बनेगा, बल्लेबाजी कोच राठौर को भरोसा

India vs west indies शनिवार को टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि एक बार अगर रिषभ पंत ने रन बनाने शुरू कर दिए तो वह बहुत बड़े खिलाड़ी बनेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 04:21 PM (IST)
एक बार रिषभ पंत ने रन बनाए तो बहुत 'बड़ा खिलाड़ी' बनेगा, बल्लेबाजी कोच राठौर को भरोसा
एक बार रिषभ पंत ने रन बनाए तो बहुत 'बड़ा खिलाड़ी' बनेगा, बल्लेबाजी कोच राठौर को भरोसा

चेन्नई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत पर टीम मैनेजमेंट को पूरा भरोसा है। यही वजह है कि उनके लगातार फ्लॉप होने के बाद भी मौका दिया जा रहा है। शनिवार को टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि एक बार अगर रिषभ पंत ने रन बनाने शुरू कर दिए तो वह बहुत बड़े खिलाड़ी बनेंगे।

भारतीय टीम को रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में खेलना है। चेन्नई में खेले जाने वाले इस मैच से पहले टीम के बल्लेबाजी कोच ने विक्रम राठौर ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत पर बात की।  

उन्होंने कहा, "हम लगातार उनके बारे में चर्चा करते हैं इसके पीछे की वजह है उनके अंदर की काबिलियत। यह हर किसी को पता है कि वह किसी भी टीम के एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं और ऐसा ही भारतीय टीम के लिए भी है। चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट द्वारा उनका लगातार समर्थन किया गया है क्यों कि हम सभी इस बात को मानते हैं कि वह एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं...एक बार जो उन्होंने बनाना शुरू कर लिया तो मुझे यकीन है कि वह एक बहुत ही बड़े खिलाड़ी बनेंगे।" 

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी रिषभ पंत पर भरोसा जताया था। उन्होंने कहा था, "हम रिषभ की काबिलियत पर भरोसा करते हैं। जैसा की आप कहते हैं अच्छा खेलना एक खिलाड़ी की जिम्मेदारी होती है लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि उनके पूरा वक्त और जगह दिया जाए। उनको समर्थन मिलना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता तो उनका अपमान है।" 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टी20 में टीम की बल्लेबाजी पर राठौर ने कहा, "मुझे लगता है कि जब हम रन का पीछा करते हैं तो दुनिया की नंबर एक टीम हैं। जब पहले बल्लेबाजी करनी होती है तो अलग तरह की नीडरता की जरूरत होती है। जब हम लक्ष्य का पीछा करते हैं तो हम जानते हैं कि हमारे सामने लक्ष्य कितना है और उसी तरह से अच्छी प्लानिंग करते हैं। जैसे हमने पिछले मैच में खेला, मुझे लगता है वो सबसे अहम चीज रही और इसे ही बनाए रखने का हम प्रयास करेंगे।" 

chat bot
आपका साथी