BCCI अध्यक्ष का दावा- दुनिया की किसी टीम को नहीं मिलता भारतीय क्रिकेट टीम जितना समर्थन

ICC T20 World Cup 2021 से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि दुनिया की किसी टीम को इतना समर्थन नहीं मिलता है जितना समर्थन भारतीय क्रिकेट टीम को मिलता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:11 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:11 AM (IST)
BCCI अध्यक्ष का दावा- दुनिया की किसी टीम को नहीं मिलता भारतीय क्रिकेट टीम जितना समर्थन
टीम इंडिया टी20 विश्व कप खेलने उतरेगी (फोटो ट्विटर बीसीसीआइ)

 पणजी, आइएएनएस। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ा दावा टीम इंडिया को लेकर किया है। सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि जिस तरह का समर्थन भारतीय क्रिकेट टीम को मिलता है, उतना दुनिया की किसी भी खेल टीम को नहीं मिलता। इसमें सच्चाई भी है, क्योंकि भारतीय टीम दुनिया की एकमात्र टीम है, जिसके साथ हजारों दर्शक चलते हैं और हर एक मैच में स्टेडियम नीले रंग से पटा नजर आता है।

गांगुली ने एक कार्यक्रम की आनलाइन कांफ्रेंस में कहा, "अगर भारत में क्रिकेट एक धर्म है, तो प्रशंसक इसके सबसे बड़े भक्त हैं। उनका निरंतर समर्थन और जिस उत्साह के साथ वे अपनी टीम और पसंदीदा क्रिकेटरों का अनुसरण करते हैं, यह क्रिकेट को एक राष्ट्रीय जुनून के रूप में दर्शाने में सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर रहा है जो हमारे देश को एकजुट करता है।"

उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्तान के रूप में, मैं बता सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम को जिस तरह का समर्थन मिलता है, वह दुनिया भर की किसी भी खेल की टीम के लिए अभूतपूर्व है।" भारतीय क्रिकेट टीम के मुकाबले को देखने के लिए फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के किसी भी कोने में होने वाले मैच में उपलब्ध रहते हैं।

आपको याद होगा कि कुछ क्रिकेट फैन तो ऐसे हैं जो हर मैच में आपको देखने को मिल जाएंगे। उन्हीं में एक फैन सुधीर भी हैं, जो सचिन तेंदुलकर को अपना भगवान मानते हैं। भले ही आज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट नहीं खेलते हैं, लेकिन सुधीर को आज भी भारतीय टीम के मैचों में देखा जा सकता है। ऐसा ही एक फैन एमएस धौनी और विराट कोहली का भी है। आज यानी 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के दौरान भी भारत के हजारों क्रिकेट फैंस को स्टेडियम में देखा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी