पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, कहा- T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाएगा पाकिस्तान

ICC T20 World Cup 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास नहीं है। ये कहना है पाकिस्तान की ही टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जलालुद्दीन का। उनका कहना है कि जब तक दूसरी टीमें गलती नहीं करती पाकिस्तान के पास कोई मौका नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:13 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:13 AM (IST)
पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, कहा- T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाएगा पाकिस्तान
पाकिस्तान की टीम आज अभ्यास मैच खेलने उतरेगी (फोटो एएफपी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की टीम आज यानी 18 अक्टूबर को अपना वार्मअप मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले पाकिस्तान टीम के ही पूर्व तेज गेंदबाज जलालुद्दीन ने एक बड़ा दावा टीम को लेकर किया है। जलाल का कहना है कि अगर पाकिस्तान के चिरप्रतिद्वंदियों ने कोई बड़ी गलती नहीं की तो टीम के पास टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने का कोई मौका नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज जलालुद्दीन ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का कोई मौका नहीं है, जब तक कि उनके प्रतिद्वंद्वी कोई बड़ी गलती नहीं करते। उन्होंने 'द न्यूज' से कहा कि वह पाकिस्तान को टी20 विश्व कप के शीर्ष स्थान के लिए एक कठिन दावेदार के रूप में नहीं देखते हैं। उन्होंने कहा, "जब सभी टीमें अपनी टीमों को अंतिम रूप देने में व्यस्त थीं, पाकिस्तान क्रिकेट एक झटके की प्रक्रिया से गुजर रहा था, ऊपर से नीचे तक बदलाव हो रहे थे।"

जलाल ने कहा, "इसके मुख्य कोच, बैटिंग कोच, बालिंग कोच, फील्डिंग कोच, उनके सहायक सभी छोड़कर जा रहे थे, क्योंकि शीर्ष पर एक बड़ा बदलाव था। ये सब तब हुआ जब टी20 वर्ल्ड कप को महज एक महीना दूर था।" जलाल का कहना है कि यदि विरोधियों ने गलती की है, तो पाकिस्तान को उसका फायदा उठाना चाहिए। अन्यथा टीम पसंदीदा टीमों से मीलों दूर है। उन्होंने कहा, "किसी भी विभाग में - बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण - क्या हमारे पास यह टी20 विश्व कप जीतने की क्षमता है?"

हालांकि, 6 टेस्ट और 8 वनडे मैच पाकिस्तान के लिए खेल चुके जलालुद्दीन का मानना है कि एक चीज टीम की मदद कर सकती है। उनका कहना है, "एक चीज पाकिस्तान की मदद कर सकती है। वे दबाव से मुक्त होंगे, क्योंकि सभी ने देखा कि हमारे खिलाड़ियों ने हाल के मैचों में कैसा प्रदर्शन किया और हमारा क्रिकेट प्रशासन कैसे बदलावों से गुजरा। वे किसी भी मामले में इस आयोजन में पसंदीदा नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान काफी हद तक कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर निर्भर है।

जलाल ने कहा कि वह ग्यारहवें घंटे में किए गए परिवर्तनों से हैरान थे। उन्होंने कहा, "इन खिलाड़ियों के लिए यह शर्मनाक था। ऐसे में कोई भी टीम इतना बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकती।" उन्होंने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलना होगा। उन्होंने कहा कि सोहैब मकसूद की चोट पाकिस्तान के लिए फायदेमंद साबित होगी, क्योंकि उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित करने की कोई क्षमता नहीं है।

chat bot
आपका साथी