न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को हो रही टेस्ट कप्तानी से हटाने की तैयारी, कोच स्टीड ने दिया जवाब

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को इन अटकलों को खारिज किया कि उन्होंने केन विलियमसन को टेस्ट कप्तानी से हटाने का प्रयास किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:39 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 12:06 AM (IST)
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को हो रही टेस्ट कप्तानी से हटाने की तैयारी, कोच स्टीड ने दिया जवाब
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को हो रही टेस्ट कप्तानी से हटाने की तैयारी, कोच स्टीड ने दिया जवाब

वेलिंगटन, पीटीआइ। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में बड़े बदलाव की संभावना जताई जा रही है। काफी दिनों से खबर आ रही है कि कप्तान केन विलियमसन को उनके पद से हटाया जा सकता है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को इन अटकलों को खारिज किया कि उन्होंने केन विलियमसन को टेस्ट कप्तानी से हटाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि इन अटकलों में कोई सच्चाई नहीं है और कप्तान के साथ उनके रिश्ते मजबूत हैं।इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के हाथों न्यूजीलैंड की 0-3 की हार के बाद इस तरह की अटकलें सामने आई थीं कि स्टीड ने टेस्ट कप्तानी के लिए विलियमसन पर बायें हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम को तरजीह दी है।

पहली बार इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखते हुए स्टीड ने कहा, 'इसमें कोई सच्चाई नहीं है। निश्चित तौर पर यह मेरे लिए खबर है, निश्चित तौर पर इस तरह की किसी चीज को लेकर कोई बात नहीं हुई। इस समय केन पर ही हमारी नजरें हैं। वही वह खिलाड़ी हैं जिसका हम समर्थन कर रहे हैं, वह इस टीम के लिए शानदार नेतृत्वकर्ता रहे हैं और मुझे यकीन है कि भविष्य में भी रहेंगे।'

विलियमसन के साथ रिश्ते के बारे में पूछने पर स्टीड ने कहा, 'मुझे लगता है कि ये काफी अच्छे हैं। मुझे लगता है कि ये मजबूत हैं। मैं खिलाड़ी के रूप में उन्हें पसंद करता हूं। वह सिद्धांतों पर काम करने वाले व्यक्ति हैं और वह टीम में काफी कुछ लेकर आते हैं।' स्टीड ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी और विलियमसन की सोच अलग है।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि संभवत: अलग-अलग समय पर टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ मेरी सोच को लेकर अंतर रहा है। इसका कारण हालांकि यह है कि मैं इंसान हूं और वह भी इंसान हैं।'

मई में देश के क्रिकेट बोर्ड ने भी इन दावों को खारिज किया था कि विलियमसन की टेस्ट कप्तानी खतरे में है।मंगलवार को लॉ‌र्ड्स पर 2019 विश्व कप फाइनल को एक साल पूरा हो जाएगा जिसमें न्यूजीलैंड को बाउंड्री गिनने के नियम के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर के बाद भी स्कोर टाई था। स्टीड ने कहा कि इस हार को लेकर कोई कड़वाहट नहीं है, लेकिन इसकी थोड़ी पीड़ा है।

chat bot
आपका साथी