फिंच ने टीम इंडिया को किया सावधान- कहा इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा

आरोन फिंच को लगता है कि भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट बेहद रोमांचक होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 08:09 PM (IST)
फिंच ने टीम इंडिया को किया सावधान- कहा इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा
फिंच ने टीम इंडिया को किया सावधान- कहा इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा

पर्थ, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को लगता है कि भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट बेहद रोमांचक होगा और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन यहां पर बहुत अहम भूमिका निभाएंगे। ऐसा इसीलिए क्योंकि इस पिच पर काफी उछाल मौजूद है। फिंच ने पहले दिन के खेल के बाद कहा कि यह उन मैचों में से एक होगा जहां दोनों ही टीमों के लिए मुश्किल हालात होंगे। मैच में जिस परिस्थितियों में हम हैं वह हमें मिली हैं, खासकर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना। इस पिच पर काफी उछाल है और मुझे लगता है कि नाथन लियोन को यहां पर गेंदबाजी करने में मजा आएगा। इसमें कोई शक नहीं है कि वह यहां पर गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक होंगे।

फिंच ने कहा कि इस पिच पर खेलते हुए कई बार बल्लेबाज दुविधा में पड़ जाते हैं। जब गेंद यहां पर विकेट के कुछ हिस्सों से अच्छी स्विंग करने लगती है तो यह बड़ा नाटकीय होता है। मुझे लगता है कि जब यह आपको पता लगे तो आपको सतर्क होने की जरूरत है, लेकिन आप ऐसी स्थिति में भी होने चाहिए कि आप कुछ गेंद को हिट भी कर सको अन्यथा आप दो दिमाग के बीच फंस जाएंगे और अंत में आप अपना विकेट खो देंगे। ऐसे में आपको सतर्क होना होगा। जैसे मैंने और हैरिस ने बल्लेबाजी की।

भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाने पर फिंच ने कहा कि हमारी रणनीति यहां पर पहले बल्लेबाजी करने की ही थी, क्योंकि हमने देखा है कि एडिलेड में क्या हुआ था। पहले बल्लेबाजी करना हमारी रणनीति थी और हम चुनौती लेना चाहते थे। कोई शक नहीं कि इसका फायदा हमें आगे मैच में या तीसरे या फिर चौथे टेस्ट में हो सकता है, लेकिन पहले बल्लेबाजी करना हमारी हमेशा से रणनीति रही है। उन्होंने साथ ही अपने साथी हैरिस की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपने खेल को इस पिच के लिहाज से काफी अच्छे से ढाला है। वह वाकई काफी काबिल खिलाड़ी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी