पूर्व चयनकर्ता का BCCI पर फूटा गुस्सा, बोले- ये दोनों खिलाड़ी भी होने चाहिए A+ ग्रेड का हिस्सा

पूर्व भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को रवींद्र जडेजा और रिषभ पंत को ए प्लस ग्रेड में प्रमोट करना होगा क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी शानदार हैं। जडेजा को इसी साल ए प्लस अनुबंध मिलना चाहिए था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:17 PM (IST)
पूर्व चयनकर्ता का BCCI पर फूटा गुस्सा, बोले- ये दोनों खिलाड़ी भी होने चाहिए A+ ग्रेड का हिस्सा
रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा ए कैटेगरी का हिस्सा हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में खिलाड़ियों के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची का ऐलान किया था। इस सालाना अनुबंध की सूची में एक वर्ग A+ ग्रेड भी था, जिसमें केवल 3 नाम थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली, बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ही ए प्लस ग्रेड में जगह मिली। इस ग्रेड में अनुबंधित खिलाड़ियों को BCCI से 7 करोड़ रुपये का वार्षिक वेतन मिलता है।

A प्लस ग्रेड में बीसीसीआइ उन खिलाड़ियों को रखती है, जो तीनों फॉर्मेट में देश के लिए खेल रहे हों। ऐसे में रवींद्र जडेजा को बीसीसीआइ ने ए ग्रेड में शामिल किया है, जिसमें खिलाड़ी का वेतन 5 करोड़ रुपये है। रवींद्र जडेजा तीनों फॉर्मेट में देश के लिए खेलते हैं। इसी वजह से भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने एक बयान में कहा है कि उनको ए प्लस ग्रेड में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि वे इसके हकदार हैं।

एमएसके प्रसाद ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, "जडेजा एक वास्तविक A+ ग्रेड के उम्मीदवार हैं। जो सभी प्रारूप खेलते हैं और अच्छी ICC रैंकिंग सूची में भी शामिल हैं। मैं कोई कारण नहीं देख सकता कि क्यों उन्हें ए+ ग्रेड के लिए उपयुक्त नहीं माना गया।" हालांकि पूर्व चयनकर्ता ने ये भी दावा किया है कि रवींद्र जडेजा ही नहीं, बल्कि रिषभ पंत भी जल्द ही शीर्ष ब्रैकेट का हिस्सा होंगे, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि रवींद्र जडेजा और रिषभ पंत दोनों को ही इस साल बीसीसीआइ की ए प्लस अनुबंध सूची का हिस्सा होना चाहिए। प्रसाद ने कहा कि बीसीसीआइ के लिए जल्द ही ए प्लस सूची से पंत को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, "मैं जल्द ही पंत को A + में देख सकता हूं। वह अब नियमित नहीं है, लेकिन ग्रेड के लिए उसे अनदेखा करना मुश्किल होगा। जडेजा और पंत दोनों जल्द ही शीर्ष ब्रैकेट में हो सकते हैं।"

chat bot
आपका साथी