RCB का कौन खिलाड़ी जल्दी ही बनेगा भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा, पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया नाम

एमएसके प्रसाद ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि कुछ वक्त जरूर लगेगा लेकिन देवदत्त भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना लेंगे। वो भविष्य के खिलाड़ी हैं लेकिन टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए एक और घरेलू सीजन में उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:18 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:18 PM (IST)
RCB का कौन खिलाड़ी जल्दी ही बनेगा भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा, पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया नाम
RCB के कप्तान विराट कोहली के साथ देवदत्त पडीक्कल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआइ ने 20 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम का एलान कर दिया। इस टीम में रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी की वापसी हुई जो अपनी इंजरी से ठीक हो गए तो वहीं हार्दिक पांड्या व कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया। इस टीम में पृथ्वी शॉ और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया जाना भी फैंस के लिए चौंकाने वाला रहा तो वहीं अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान व अर्जन नगवासवाला को टीम में स्टैंडबॉय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया जो टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। 

आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल के बारे में ये उम्मीद की जा रही थी कि, शायद उन्हें स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। देवदत्त लगातार घरेलू स्तर साथ ही आइपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इस टेस्ट टीम में उनका नाम नहीं था। अब टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने देवदत्त के टैलेंट और उनकी काबिलियत के बारे में बात करते हुए कहा कि, इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का भविष्य काफी ब्राइट है। उन्होंने विश्वास जताया कि, वो भविष्य के खिलाड़ी हैं और जल्दी ही भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाएंगे। उन्होंने कहा कि, अगर उनका एक और घरेलू सीजन अच्छा बीतता है तो उन्हें टेस्ट टीम में शामिल होने से कोई नहीं रोक सकता है। 

एमएसके प्रसाद ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि, कुछ वक्त जरूर लगेगा लेकिन देवदत्त भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना लेंगे। वो भविष्य के खिलाड़ी हैं, लेकिन टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए एक और घरेलू सीजन में उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और फिर उन्हें कोई नहीं रोक पाएगा। देवदत्त ने आरसीबी के लिए आइपीएल 2020 में सबसे ज्यादा 473 रन बनाए थे और आइपीएल 2021 के 6 मैचों में एक शतक समेत उन्होंने 195 रन बनाए थे तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में इस साल उन्होंने 7 मैचों में 737 रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी