धौनी को दुनिया कर रही है सलाम, अब इस खिलाड़ी ने उन्हें बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर

चैपल ने कहा कि धौनी की तरह किसी के पास भी मैच को खत्म करके जीत दिलाने वाली सूझबूझ नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 10:51 AM (IST)
धौनी को दुनिया कर रही है सलाम, अब इस खिलाड़ी ने उन्हें बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर
धौनी को दुनिया कर रही है सलाम, अब इस खिलाड़ी ने उन्हें बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो कितने बड़े फिनिशर हैं। पिछले कुछ वक्त से उनकी आलोचना हो रही थी लेकिन अब धौनी ने उन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि वो अब भी वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं। धौनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला था। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम की। चैपल ने धौनी की सूझबूझ और इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के जज्बे को सलाम किया। 

चैपल ने कहा कि धौनी की तरह किसी के पास भी मैच को खत्म करके जीत दिलाने वाली सूझबूझ नहीं है। उन्हें खेलते देखकर मैंने कई बार सोचा कि उन्होंने देर से शॉट लगाया लेकिन कुछ देर के बाद मैं हैरान रह गया क्योंकि उन्होंने दो बेहतरीन शॉट लगाकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी। धौनी दबाव की हालत में खुद को बेहतरीन तरीके से ढ़ाल लेते हैं। वो शांत रहते हैं लेकिन रोमांचक मोड़ पर वो जिस तरह से खुद को बदलते हैं उससे जाहिर होता है कि इस स्थिति में उनका दिमाग काफी शानदार तरीके से काम करता है। 

चैपल ने धौनी की तुलना माइकल बेवन से करते हुए कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के छठे नंबर के इस बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया है। बेवन मैच का अंत चौके से करते थे लेकिन धौनी छक्का लगाकर मैच खत्म करते हैं। विकेट के बीच दौड़कर रन लेने के मामले में बेवन धौनी से आगे थे लेकिन इस उम्र में यानी 37 साल में धौनी सबसे तेज रन लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। चैपल ने कहा कि टी 20 क्रिकेट में आंकड़ो के लिहाज से धौनी बेवन से आगे हैं। वैसे इस बात पर कोई बहस नहीं हो सकती कि धौनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी