IPL 2021: महेंद्र सिंह धौनी ने कहा- जो मैंने किया उसकी वजह से टीम अगला मैच हार भी सकती है

मैंने जो पहले 6 गेंद खेले वो हमारे लिए मैच में काफी महंगा साबित हो सकता था। इस सीजन में काफी कुछ बदला है हमने जिस तरह से तैयारी की है जैसे हम एक टीम की तरह से आए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:18 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:32 AM (IST)
IPL 2021: महेंद्र सिंह धौनी ने कहा- जो मैंने किया उसकी वजह से टीम अगला मैच हार भी सकती है
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को 14वें सीजन के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया। यह टीम की लगातार दूसरी दमदार जीत है। इस मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 18 रन बनाए जिसके लिए 17 गेंद का सामना किया। मैच के बाद कप्तान ने कहा कि उनको पता है पारी धीमी थी और इसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ सकता था।

'मैं हमेशा ही ये देखता हूं कि मैच के दौरान उस समय क्या कहना सही होगा। अगर आप ऐसा करते रहेंगे तो वो हमेशा अच्छा करते जाएंगे। दीपक के नकल बॉल के साथ कुछ मिसकैलकुलेशन हो गई। इसी वजह से मैंने सोचा की अच्छी शुरुआत ज्यादा अहम रहेगी। गीली गेंद भी घूम रही थी, इसी वजह से मुझे जोट बटलर के रिवर्स स्वीप पर कोई परेशानी नहीं हुई। अगर जो गीली गेंद घूम सकती है तो फिर सूखी गेंद और भी ज्यादा घूमती। मोइन का टीम में होना काफी अच्छा है, वह गेंद काफी अच्छी घुमा रहे थे। विकेट थोड़ी चिपचिपी हो गई थी तो मैं खुश हूं कि 180 रन तक बनाया मुझे लगा इससे ज्यादा बना सकते थे।"

धौनी ने राजस्थान के खिलाफ 17 गेंद पर 18 रन की पारी खेली जिसमें दो चौके लगाए। उन्होंने कहा, "मैंने जो पहले 6 गेंद खेले वो हमारे लिए मैच में काफी महंगा साबित हो सकता था। इस सीजन में काफी कुछ बदला है, हमने जिस तरह से तैयारी की है, जैसे हम एक टीम की तरह से आए हैं। पिछले सीजन में भी गेंदबाजों पर काफी दबाव रहा था तो वो ऐसी स्थिति के आदी हो चुके हैं।"

"उम्र बढ़ने और फिट रहना, ये दो बहुत ही मुश्किल चीजें हैं। अगर जो आप खेलते हैं तो यह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि कोई आपको अनफिट बुलाए। 40 साल की उम्र में हो या फिर 24 में प्रदर्शन हमारे हाथ में नहीं होता। फिटनेस जरूर बनाए रख सकते हैं मुझे टीम में मौजूद युवाओं के साथ मिलकर चलना है, वो बहुत ज्यादा दौड़ लगाते हैं, लेकिन यह हमेशा ही चुनातीपूर्ण होता है।"  

chat bot
आपका साथी