top menutop menutop menu

Dhoni की किस काबिलियत की वजह से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री भी उनके बारे में बात करते हैं, डीन जोंस ने बताया

Dhoni की किस काबिलियत की वजह से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री भी उनके बारे में बात करते हैं, डीन जोंस ने बताया
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 01:22 PM (IST) Author: Sanjay Savern

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni ने अपने खेल के दम पर बेशुमार कामयाबियां हासिल की साथ ही साथ पूरी दुनिया के लोगों को अपना दीवाना भी बनाया। धौनी के चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं। एक तरफ जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई खिताब जीते तो वहीं वो इंडियन प्रीमियर लीग के भी बेहद पॉपुलर कप्तान व क्रिकेटर दोनों हैं। ना सिर्फ एक्टिव क्रिकेटर्स बल्कि भारतीय क्रिकेटर्स, कमेंटेटर और पूर्व दिग्गजों ने भी धौनी के फैसले करने की स्किल की हमेशा तारीफ की है। अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोंस ने एम एस धौनी के बारे में बेहद दिलचस्प बातें कही हैं। 

डीन जोंस ने अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स से बात की और जब उनसे पूछा गया कि वो धौनी की जिंदगी व उनके खेल से जुड़ी अपने किसी एक फेवरेट पल का चयन करें। इस सवाल के जवाब पर डीन जोंस ने उस वाकये को याद किया जब पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत के पाकिस्तान दौरे के दौरान धौनी के लंबे बालों की तारीफ की थी और कहा था कि इसे मत कटवाना क्योंकि आप इसमें काफी अच्छे लगते हो। 

डीन जोंस ने कहा कि मैं उस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहा था और परवेज मुशर्रफ ने कहा था कि आप लंबे बालों में अच्छे दिखते हैं और इसे मत कटवाएं। उन्होंने कहा कि एम एस धौनी उस शैली के खिलाड़ी हैं जिनके बारे में राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भी बात करते हैं क्योंकि वो सचमुच सबको मोहित कर लेते हैं। क्रिकेट के मैदान पर धौनी ने कई अनोखी चीजें की है और वो वर्ल्ड के प्रेरणादायक क्रिकेटरों में से एक हैं। जोंस ने कहा कि एक बार फिर से 22 गज की पट्टी पर वो अपना स्किल दिखाने के लिए तैयार हैं और उन्हें देखना बेहद खुशी की बात होगी।  

जोंस ने कहा आखिर वो क्या बात है जिसकी वजह से धौनी फैंस के फेवरेट हैं। जोंस ने कहा कि उन्होंने क्या किया है, मेरे जैसे पुराने खिलाड़ियों और लोगों को अगली सीट पर आकर बैठने को मजबूर कर दिया है कि वो आखिर क्रिकेट कैसे खेलते हैं। ऐसे खिलाड़ी कम ही होते हैं जो ऐसा करने पर मजबूर करते हैं। अगर आप कोई ऐसा मैच देखने जाते हैं जिसमें धौनी खेल रहे हैं तो प्रशंसक हमेशा अपने सीट के किनारे होते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता होता कि धौनी आगे क्या करने जा रहे हैं। धौनी अब IPL 2020 में खेलते नजर आएंगे जो 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.