भारत को जितनी छूट मिलेगी, उतना ही बेअसर दिखेगी आइसीसी : माइकल वॉन

माइकल वॉन ने भारत की जीत को खोखली कहा लेकिन स्वीकार किया कि मेजबान टीम बेहतर थी। उन्होंने कहा भारत ने तीसरा टेस्ट जीता लेकिन यह खोखली जीत थी। इस मैच में कोई विजेता नहीं रहा। भारत ने अपना कौशल दिखाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:02 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:02 PM (IST)
भारत को जितनी छूट मिलेगी, उतना ही बेअसर दिखेगी आइसीसी : माइकल वॉन
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाडी (एपी फोटो)

लंदन, प्रेट्र। टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल पिचें तैयार नहीं करने के लिए बीसीसीआइ की आलोचना करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि भारत को अपनी मनमर्जी चलाने के लिए जितनी अधिक छूट दी जाएगी, उतना ही आइसीसी बेअसर नजर आएगी।

वॉन ने डेली टेलीग्राफ में लिखा, 'भारत जैसे शक्तिशाली देशों को इसके लिए जितनी अधिक छूट दी जाएगी, आइसीसी उतना अधिक बेअसर नजर आएगी।' उन्होंने बीसीसीआइ के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, 'भारत जैसी पिच तैयार करना चाहता है, खेल की संचालन संस्था उसे इसके लिए छूट देती है और इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचता है। शायद प्रसारक अपने नुकसान की भरपाई की मांग करें तो ही हालात बदलेंगे। खिलाड़ियों के खराब खेलने पर वे मैच जल्दी खत्म होना स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन मेजबान बोर्ड के ऐसी खराब पिचें बनाने पर नहीं। उनके तीन दिन खराब हुए, लेकिन प्रोडक्शन को तो पैसा देना ही है। वे खुश नहीं होंगे और आगे से टेस्ट मैचों के प्रसारण अधिकारों के लिए दो बार सोचेंगे।'

वॉन ने भारत की जीत को खोखली कहा, लेकिन स्वीकार किया कि मेजबान टीम बेहतर थी। उन्होंने कहा, 'भारत ने तीसरा टेस्ट जीता, लेकिन यह खोखली जीत थी। इस मैच में कोई विजेता नहीं रहा। भारत ने अपना कौशल दिखाया और यह मानने में कोई बुराई नहीं कि उपमहाद्वीप के हालात में वह बेहतर टीम है।' आपको बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में मेहमान टीम को मुंह की खानी पड़ी थी और  भारत ने उसे 10 विकेट से हरा दिया था। इस पिच के बारे में रोहित शर्मा ने भी कहा था कि, यहां पर स्पिनर्स को मदद थी, लेकिन रन बनाने के लिए दृढ़ संकल्प की जरूरत थी। 

chat bot
आपका साथी