इस इंग्लिश क्रिकेटर ने कश्मीर प्रीमियर लीग से नाम वापस लिया, कहा- भारत व पाकिस्तान मामले में नहीं पड़ना

पाकिस्तान में शुरू हो रही केपीएल की शुरुआत 6 अगस्त से होगी और फाइनल मुकाबला 17 अगस्त को खेला जायेगा और इस नई लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं इस लीग के लेकर बीसीसीआइ ने आइसीसी से अनुरोध किया है वो वो इस लीग को मान्यता नहीं दे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:27 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:27 AM (IST)
इस इंग्लिश क्रिकेटर ने कश्मीर प्रीमियर लीग से नाम वापस लिया, कहा- भारत व पाकिस्तान मामले में नहीं पड़ना
इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। गुलाम कश्मीर में 6 जून से आयोजित कराए जाने वाले कश्मीर प्रीमियर लीग को लेकर बबाल मचा हुआ है। इस लीग से शुरू होने से ठीक पहले अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है। पनेसर ने कहा कि, वो इस समय भारत व पाकिस्तान के किसी भी मामले में नहीं पड़ना चाहते हैं।

कश्मीर प्रीमियर लीग का आयोजन पीसीबी करवा रहा है और उनके तरफ से आरोप लगाए जा रहे हैं कि, बीसीसीआइ इस लीग में हिस्सा नहीं लेने के लिए खिलाड़ियों पर दवाब बना रही है। वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि, वो सबकुछ नियम के हिसाब से कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने भी बीसीसीआइ पर आरोप लगाए थे कि, बोर्ड ने उन्हें धमकी दी है कि अगर वो वहां पर खेलते हैं तो उन्हें भारत में किसी भी प्रकार की क्रिकेट एक्टिविटी के लिए नहीं आने दिया जाएगा।

मोंटी पनेसर ने पहले कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने का फैसला किया था, लेकिन अब उन्होंने ट्वीट करते हुए अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जो विवाद चल रहा है उसे देखते हुए मैंने केपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है। मैं इन सब चीजों में नहीं पड़ना चाहता क्योंकि इसकी वजह से मैं सहज नहीं रहूंगा। 

I have decided not to participate in the KPL because of the political tensions between India and Pakistan over kashmir issues. I don't want to be in the middle of this , it would make me feel uncomfortable. #KPL2021 #Kashmir #india #Cricket #Pakistan #ENGvIND #TheHundred

— Monty Panesar (@MontyPanesar) August 1, 2021

मोंटी पनेसर ने स्पोर्ट्स यारी से बात करते हुए कहा कि, मुझे ये लीग छोड़ने के लिए किसी ने भी किसी तरह का कोई दवाब नहीं बनाया। ना तो बीसीसीआइ और ना ही ईसीबी ने मुझे इससे संबंधित कोई बात कही है। पाकिस्तान में शुरू हो रही कश्मीर प्रीमियर लीग की शुरुआत 6 अगस्त से होगी और फाइनल मुकाबला 17 अगस्त को खेला जायेगा और इस नई लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं इस लीग के लेकर बीसीसीआइ ने आइसीसी से अनुरोध किया है वो वो इस लीग को मान्यता नहीं दे। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ ने आइसीसी को इसके लिए लिखित रूप से अपनी नाराजगी जताई है। 

chat bot
आपका साथी