पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने विराट कोहली को किया सावधान, कहा- ये न्यूजीलैंड का गेंदबाज मुसीबत बनेगा

यह मैच 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड और भारत के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने न्यूजीलैंड की टीम को भारत के मुकाबले बेहतर बताया।

Viplove KumarSat, 12 Jun 2021 06:42 PM (IST)
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड माने जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना है। यह मैच 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड और भारत के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने न्यूजीलैंड की टीम को भारत के मुकाबले बेहतर बताया। उन्होंने साथ ही ये भी बताया कि कौन सा गेंदबाज टीम इंडिया को परेशान करने वाला है।

पनेसर ने Sportzoclock से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि टिम साउथी इस स्विंग करती कंडीशन में भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा मुश्किलें पैदा करेंगे। वह बहुत ही चालाक गेंदबाज हैं। वह थोड़ी सी वाइड और थोड़ी फुलर गेंद डालकर बल्लेबाजों को क्रीज से बाहर खींचते हैं। यही भारतीय बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक गेंद होने वाली है। वह अपनी हाफ वॉली से कवर की तरफ आपको मारने के लिए ललचाते हैं और गेंद को स्विंग कराते हैं। तो यही वो एक गेंद है जिसको लेकर भारतीय बल्लेबाजों को ध्यान से खेलने की जरूरत है।"

न्यूजीलैंड की टीम में विविधता है जिसका फायदा उसे भारत के खिलाफ मिलेगा। उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी सी बेहतर है। इसकी वजह है कि इस टीम में बहुत ही ज्यादा विविधता है। उनके पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है और दाएं हाथ का भी। टीम के पास एक जेमिसन जैसा लंबा गेंदबाज भी है। ऐसी ही सभी चीजों के साथ बल्लेबाजों का तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो जाता है।"

"न्यूजीलैंड की टीम इस चीज की उम्मीद लगा रही होगी कि भारतीय टीम दाएं और बाएं हाथ के गेंदबाजों की खिलाफ तैयारी कर रही है और स्विंग गेंद को लेकर प्रैक्टिस कर रही है। यही एक जगह है जहां भारतीय टीम के लिए असली चुनौती होने वाली है।"  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.