'अगर मैं विराट कोहली होता तो कुलदीप और चहल की जगह इन दो खिलाड़ियों को चुनता'

इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने इस बात का दावा किया है कि वे अगर विराट कोहली की जगह होते तो टी20 विश्व कप के लिए वे टीम में स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को चुनते न कि कुलदीप और चहल को।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:28 PM (IST)
'अगर मैं विराट कोहली होता तो कुलदीप और चहल की जगह इन दो खिलाड़ियों को चुनता'
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म में हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। T20 World Cup 2021 में अभी समय है। किसी भी टीम की अभी प्लेइंग इलेवन तो छोड़िए फाइनल फिफ्टीन भी इस टूर्नामेंट के लिए तैयार नहीं हुई है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा दावा किया है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज मोंटी पनेसर ने कहा है कि अगर वे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली होते तो वे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी की जगह आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी को स्पिनर के तौर पर टी20 विश्व कप के लिए चुनते।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। आखिरी 10 मैचों में चहल 9 विकेट चटका पाए हैं, जबकि कुलदीप को दो साल में सिर्फ 4 ही सीमित ओवरों के मैच खेलने को मिले हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने अच्छी क्रिकेट खेली है। इसी को लेकर मोंटी पनेसर ने कहा है कि रवि शास्त्री और विराट कोहली को आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को सीमित ओवरों की क्रिकेट में दूसरा मौका देने की जरूरत है। अश्विन लंबे समय से सीमित ओवरों की क्रिकेट से बाहर हैं।

38 साल के मोंटी पनेसर ने कहा है, "चहल और कुलदीप के लिए आइपीएल एक बड़ा लिटमस टेस्ट होगा। यदि उनका ये सीजन खराब जाता है तो उनका टी 20 विश्व कप में खेलना संदेह के घेरे में होगा। अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप में विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों को चुनना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं विराट को परफॉर्मर चाहिए। इतना सी बात है। उनके पास पेसर, ऑलराउंडर और बल्लेबाज बहुत हैं।"

पनेसर ने एक अंग्रेजी अखबार की वेबसाइट से बात करते हुए आगे कहा, "स्पिनरों का चयन उन्हें चिंतित कर सकता है। मैं जडेजा और अश्विन को मैदान में वापस देखना पसंद करूंगा। अगर मैं विराट होता, तो मैं टी20 विश्व के लिए कुलदीप-चहल से पहले अश्विन-जडेजा को चुनता। यह उनके अनुभव और खेल-परिवर्तन की क्षमताओं के कारण है। उन दोनों में सभी तरह की क्षमताएं हैं। वे दोनों बड़े मैच के खिलाड़ी हैं। उन्हें कुलदीप और चहल से आगे क्यों नहीं चुना चाहिए?"

chat bot
आपका साथी