मो. सिराज ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ क्या थी हमारी रणनीति और अब क्या है हमारा प्लान

Ind vs Eng 4th test match भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज ने बताया कि चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड को 205 रन पर आउट करने के बाद हमारा प्लान क्या है। सिराज ने पहली पारी में दो विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:02 PM (IST)
मो. सिराज ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ क्या थी हमारी रणनीति और अब क्या है हमारा प्लान
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी शानदार थी और इंग्लैंड की टीम 205 रन के स्कोर पर सिमट गई। इस पिच के बारे में माइकल वॉन ने भी कहा कि, ये बल्लेबाजी ट्रैक थी और पहले दिन रन बन सकते थे, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए और सचमुच यही हुआ। पहली पारी में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी दिखे और इसके लिए टीम इंडिया ने जो रणनीति बनाई थी वो पूरी तरह से कारगर साबित हुई। 

अब इंग्लैंड के खिलाफ मैच की पहली पारी में टीम इंडिया व कप्तान विराट कोहली की रणनीति के बारे में तेज गेंदबाज मो. सिराज ने खुलासा किया। मैच खत्म होेने के बाद सिराज ने कहा कि, ये विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार थी और गेंद बल्ले पर बेहतरीन तरीके से आ रही थी। इसकी वजह से हमने प्लान बनाया कि, धैर्य पूर्वक गेंदबाजी करें  और गेंद को सेम स्पॉट पर रखें। पहली पारी में भारत की तरफ से सिराज ने दो, अक्षर पटेल ने चार, आर अश्विन ने तीन और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिए। 

सिराज ने कहा कि, कप्तान कोहली ने मुझसे कहा कि, हमारे पास सिर्फ दो तेज गेंदबाज हैं और हम रोटेट करते रहेंगे और हमें अच्छी तरह से आराम करने का मौका भी मिल जाएगा। जब मैंने रिलायंस एंड से गेंदबाजी करना शुरू किया इस तरह से मुझे एक्सट्रा बाउंसल यौर अच्छी मूवमेंट मिल रही थी। जब मैं ऑस्ट्रेलिया में खेल रहा था और जब मैं भारत में खेल रहा हूं मेरी यही कोशिश रहती है कि, मैं हर गेंद पर एफर्ट करूं नहीं तो ये टीम को प्रभावित करेगा। मैं अपनी हर एक गेंद को सही तरीके से फेंकना चाहता हूं। अब हमारा प्लान है कि, अगले दो दिनों तक आराम से बल्लेबाजी करते रहें और इस बीच मैं ड्रेसिंग रूम में आराम कर सकता हूं। 

chat bot
आपका साथी