भारतीय गेंदबाज ने कहा- T20 विश्व कप टीम में चयन नहीं होने का मतलब सबकुछ खत्म होना नहीं

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज ने कहा है कि टी20 विश्व कप 2021 के लिए नहीं चुने जाने का मतलब ये नहीं है कि सबकुछ खत्म हो गया है। उनका मानना है कि आगे भी तमाम मौके आएंगे जिनमें उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

Vikash GaurFri, 17 Sep 2021 02:53 PM (IST)
मुहम्मद सिराज का चयन नहीं हुआ है (फोटो बीसीसीआइ)

मुंबई, आइएएनएस। भारतीय तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज का चयन टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में नहीं हुआ है। वे इस बात से थोड़े बहुत निराश जरूर हैं, लेकिन उनका ध्यान टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर है। सिराज ने कहा है कि हाल ही में संपन्न हुआ इंग्लैंड दौरा उनके लिए अच्छा अनुभव वाला रहा और वह खुश हैं कि सीरीज के दौरान वह कप्तान विराट कोहली के भरोसे पर खरा उतर सके।

सिराज ने लार्ड्स टेस्ट में आठ विकेट चटकाए थे और टीम को 151 रनों जीत दिलाने और 1-0 की बढ़त हासिल कराने में अहम भूमिका निभाई थी। सिराज ने स्पोर्ट्सस्टार से बात करते हुए कहा, "इंग्लैंड का दौरा एक शानदार अनुभव था। मुझे खुशी है कि मैं अपने कप्तान विराट भाई, मुख्य कोच रवि शास्त्री, सहयोगी स्टाफ और पूरी टीम का भरोसा कायम कर सका।" हालांकि, सिराज अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुने जाने से थोड़े निराश हैं।

आरसीबी के लिए आइपीएल खेलने वाले मुहम्मद सिराज ने कहा, "चयन हमारे हाथ में नहीं है। टी20 विश्व कप में खेलना निश्चित रूप से एक सपना था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सब खत्म हो गया है। मेरे पास और भी कई लक्ष्य हैं। सबसे बड़ा लक्ष्य टीम को मैच जीतने में मदद करने में मुख्य भूमिका निभाना है। मैं भाग्य में विश्वास करता हूं और मुझे जो भी अवसर मिलते हैं उसमें संतुष्ट रहता हूं। हालांकि, उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता की खोज जारी है।"

सिराज ने इशांत शर्मा और मुहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाजों के साथ इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की। इस बारे में उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से, शमी भाई, इशांत भाई और जसप्रीत बुमराह भाई जैसे बड़े नामों के साथ गेंदबाजी करना मेरे लिए सीखने के लिहाज से एक बड़ी उपलब्धि रही। वे बहुत सहायक थे और हमेशा मेरी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए अमूल्य सुझाव देते थे।" उन्होंने कहा कि इंग्लैंड सीरीज से पहले कोहली की एक सलाह ने उन्हें दौरे के दौरान मदद की और लार्डस में अपने आठ विकेट लेने का श्रेय उसी को दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.