विराट कोहली की किस बात ने बढ़ाया हौसला और किसका विकेट रहा सबसे फेवरेट, मो. सिराज ने बताया

सिराज ने कहा कि इस टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन करने के बाद मुझमें और आत्वविश्वास आया है और मैं इसे इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखना चाहता हूं। टीम में अपने जगह के बारे में उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट का जो फैसला होगा मैं वही करूंगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:43 PM (IST)
विराट कोहली की किस बात ने बढ़ाया हौसला और किसका विकेट रहा सबसे फेवरेट, मो. सिराज ने बताया
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज व जसप्रीत बुमराह (एपी फोटो)

हैदारबाद, एएनआइ। मो. सिराज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद सफल रहा। उन्हें मेलबर्न में कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को खूब परेशान किया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज शुरू होने से पहले उनके पिता के निधन से उनका हौसला डगमगाया जरूर, लेकिन अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए वो वहां रुके रहे और दिखा दिया कि, वो टेस्ट क्रिकेट में भी सफल होने का माद्दा रखते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद सिराज अपने होम टाउन पहुंच गए और वहां उन्होंने इस दौरे को लेकर काफी बातें कही। 

सिराज ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि, उनकी आइपीएल फ्रेंचाइजी और टीम के कप्तान विराट कोहली ने हमेशा उन पर अपना विश्वास दिखाया। उन्होंने कहा कि, सच्चाई ये है कि आरसीबी और विराट कोहली ने हमेशा ही मुझ पर अपना भरोसा दिखाया। साल 2018 में मेरा प्रदर्शन आइपीएल में काफी खराब रहा था, लेकिन आरसीबी ने मुझ पर अपना विश्वास कायम रखा। विराट भाई ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया और वो मुझे हमेशा कहते थे कि, बिग स्टेज पर अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत मुझमें है। 

सिराज ने कहा कि, इस टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन करने के बाद मुझमें और आत्वविश्वास आया है और मैं इसे इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखना चाहता हूं। टीम में अपने जगह के बारे में उन्होंने कहा कि, टीम मैनेजमेंट का जो फैसला होगा मैं वही करूंगा। मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं कि टीम में मो. शमी या फिर उमेश यादव की वापसी होगी तब क्या होगा। सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए थे और उन्होंने कहा कि, इस टेस्ट सीरीज के दौरान मार्नस लाबूशाने का विकेट उनका सबसे फेवरेट रहा। आपको बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी बार कंगारू टीम को उसकी धरती पर ही हराने में सफलता अर्जित और खिताब अपने पास कायम रखा। 

chat bot
आपका साथी