मो. सिराज का बड़ा खुलासा, कहा- अंपायर ने कहा था मैदान छोड़ दो, लेकिन हमने किया था ये फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज ने बताया कि नस्लीय टिप्पणी के बाद हमें अंपायर ने सलाह दी थी कि आप मैदान छोड़ सकते हैं लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने ऐसा कदम उठाया था। सिराज ने कहा कि इस घटना से मैं और मजबूत हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:39 PM (IST)
मो. सिराज का बड़ा खुलासा, कहा- अंपायर ने कहा था मैदान छोड़ दो, लेकिन हमने किया था ये फैसला
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज (एपी फोटो)

हैदराबाद, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भारत वापस लौटने के बाद बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैन द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने के बाद वो मानसिक तौर पर और मजबूत हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज व जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी। इसके बाद अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया को मैदान पर मौजूद अंपायर ने सलाह दी थी कि, वो मैच को छोड़कर मैदान से बाहर जा सकते हैं, लेकिन भारतीय टीम ने ऐसा करने का फैसला नहीं किया था। 

सिराज ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट फैंस ने मुझे गालियां देनी शुरू कर दी थी, लेकिन इस घटना ने मुझे मानसिक तौर पर और मजबूत बना दिया। इसकी वजह से मैं बिल्कुल भी विचलित नहीं हुआ और जो मेरा काम था वही किया। हालांकि मैंने इस घटना के बारे में कप्तान रहाणे को बताया। इसके बाद अंपायर ने कहा कि, आप मैदान छोड़ सकते हैं, लेकिन अज्जू भाई (अजिंक्य रहाणे) ने कहा कि, हम मैदान से बाहर नहीं जाएंगे क्योंकि हम क्रिकेट का सम्मान करते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले सिराज के पिता का निधन हो गया था, लेकिन वो टीम के साथ बने रहे। हालांकि उनके पिता उन्हें टेस्ट मैच खेलते हुए नहीं देख पाए जो उनका सपना था। मो. सिराज ने इस टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिया था और उन्होंने गाबा में एक पारी में पांच विकेट भी चटकाए। सिराज ने कहा कि, ये मेरे लिए काफी दुख भरी घड़ी थी। मैंने अपने पिता को खो दिया था और मैं इससे काफी डिस्टर्ब भी हुआ था। 

सिराज ने बताया कि, मैंने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि आप अपने पिता का सपना पूरा करो। मेरे परिवार, मेरी होने वाली पत्नी और पूरी भारतीय टीम ने इस दुख की घड़ी में मेरा पूरा साथ दिया। मैंने इस टेस्ट सीरीज में लिए हर विकेट को अपने पिता को समर्पित किया। सिराज ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। भारत ने इस टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता। 

chat bot
आपका साथी