इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बोले- इस खिलाड़ी के संन्यास लेने से टीम को हुआ बड़ा नुकसान

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने आलराउंडर मोइन अली को लेकर कहा है कि उनकी कमी इंग्लैंड की टीम को खलने वाली है क्योंकि वे अपने आप में एक बड़े मैच विनर टीम के लिए रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:38 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:38 PM (IST)
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बोले- इस खिलाड़ी के संन्यास लेने से टीम को हुआ बड़ा नुकसान
Moeen Ali ने संन्यास ले लिया है (फोटो Reuters)

लंदन, रायटर्स। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट ने आलराउंडर मोइन अली के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। जो रूट ने कहा है कि मोइन अली का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना टीम के लिए विभिन्न कारणों से बड़ा नुकसान है। मोइन अली ने सोमवार को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हर कोई जानता है कि वे कितने बड़े मैच विनर इंग्लैंड के लिए रहे हैं। शायद यही कारण है कि कप्तान जो रूट ने स्वीकार किया है कि उनकी कमी टीम को खलेगी।

साल 2014 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मोइन अली ने इसी महीने आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। उन्होंने 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं और 197 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं, जो रूट ने कहा, "मोइन का करियर अपने आप में दिखाता है कि उन्होंने क्या हासिल किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा काम किया है। वह साथ खेलने वाले महान लोगों में से एक रहे हैं। मुझे उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने में बहुत मजा आया और हमारे पास मैदान पर और मैदान के बाहर बहुत सारी अद्भुत यादें हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं कप्तान के रूप से हटूंगा तो कई चीजें हैं, जिन्हें मैं पीछे मुड़कर देखूंगा। एक बात मैं कहूंगा कि मोइन अली ने शानदार क्रिकेट खेली है। आप देखें कि उन्होंने कितने मैचों में अपनी छाप छोड़ी है। टेस्ट मैच के प्रारूप में क्रिकेट के मैदान पर उनके पास जितने विशेष क्षण हैं, वह असाधारण है। मुझे निश्चित रूप से बहुत सी आश्चर्यजनक चीजें याद होंगी जो उन्होंने हासिल की हैं। बेशक, कई बार हम चीजों को थोड़ा अलग तरीके से कर सकते थे।"

टेस्ट कप्तान जो रूट ने मोइन के साथ की गई बातचीत के बारे में कहा, "मैंने पिछले सप्ताह उनसे बात की थी और उनके बात करने से तरीके से लग रहा था कि ऐसा कुछ हो सकता है, लेकिन उनका संन्यास लेना विभिन्न कारणों से टीम के लिए बड़ा झटका है, लेकिन मैं उनके बाकी बचे करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद करता हूं कि अभी भी कई क्रिकेट बचा है जो उनके साथ मैं वनडे में खेल सकता हूं।"

chat bot
आपका साथी