हार पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, न्यूजीलैंड जीत का हकदार था, हमारे एक भी बल्लेबाज ने कोशिश नहीं की

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज मदन लाल ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि किसी भी बल्लेबाज ने मैदान पर टिकने की कोशिश नहीं की वर्ना इस मैच को ड्रॉ कराया जा सकता था।

Viplove KumarThu, 24 Jun 2021 08:07 PM (IST)
भारतीय कप्तान विराट कोहली साथी चेतेश्वर पुजारा के साथ - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में हार मिली। टीम इंडिया के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन ने किया जिसकी वजह से ड्रॉ की तरह बढ़ता मैच हार में बदल गया। रिजर्व डे पर भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 170 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने 139 रन से आसान लक्ष्य को हासिल कर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब अपने नाम किया।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज मदन लाल ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि किसी भी बल्लेबाज ने मैदान पर टिकने की कोशिश नहीं की वर्ना इस मैच को ड्रॉ कराया जा सकता था। मैच को जीतने पर पूर्व दिग्गज ने कीवी कप्तान केन विलियमसन की तारीफ की और उनको वर्ल्ड क्लास कप्तान बताया।

अब सवाल तो उठेंगे ही कप्तान साहब, कोहली की कप्तानी में आइसीसी के तीन टूर्नामेंट हार चुका है भारत

एक हिन्दी चैनल से बात करते हुए मदन लाल ने कहा, "न्यूजीलैंड ही हकदार टीम थी और उनके कप्तान को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए। जिस तरह से उन्होंने हमारे बल्लेबाजों पर काबू पाया और फील्डिंग में बदलाव किया, मुझे लगता है कि केन की कप्तानी वर्ल्ड क्लास रही। यह बेहद निराशाजनक रहा ऐसा नहीं कि भारतीय टीम बुरी है। वह एक अच्छी और संतुलित टीम है लेकिन हमें विदेश में खेलते हुए हमेशा ही परेशानी होती है अगर आप रन नहीं बना पाएंगे तो फिर मैच को जीतना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है।"

पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा, "आज जो हमारे लिए सबसे ज्यादा निराशाजनक रहा कि सभी को ऐसा लग रहा था यह मुकाबला ड्रॉ हो सकता है। हमारी टीम के किसी भी बल्लेबाज ने उस चीज को दिखाया ही नहीं, अगर जो टीम के बल्लेबाजों ने एक या दो घंटे तक मैदान पर रुकने की कोशिश की होती तो यह मैच ड्रॉ कराया जा सकता था।"

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.