कुलदीप यादव ने बताया कि शेन वॉर्न क्यों हैं उनके आदर्श और दोस्त की तरह

कुलदीप यादव ने 2017 में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था और तब तत्कालीन भारतीय मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें शेन वॉर्न से मिलवाया था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:27 PM (IST)
कुलदीप यादव ने बताया कि शेन वॉर्न क्यों हैं उनके आदर्श और दोस्त की तरह
कुलदीप यादव ने बताया कि शेन वॉर्न क्यों हैं उनके आदर्श और दोस्त की तरह

मुंबई, आइएएनएस। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न उनके लिए हमेशा आदर्श रहे हैं। कुलदीप यादव ने कहा कि शेन वॉर्न ने उन्हें कई तरह से मदद की है। कुलदीप यादव ने 2017 में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था और तब तत्कालीन भारतीय मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें शेन वॉर्न से मिलवाया था।

कुलदीप यादव ने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कहा कि मैं पुणे में एक टेस्ट मैच के दौरान वॉर्न से मिला था। जब मैं उनसे पहली बार मिला था, तो कुंबले हमारे कोच थे और मैंने अपने कोच से कहा था कि मैं वॉर्न से मिलना चाहता हूं। उन्होंने कहा, आखिरकार जब मैं वॉर्न से मिला तो मैं 10 मिनट तक कुछ बोल नहीं पाया। वह अनिल भाई से बात कर रहे थे और उन्हें कुछ बता रहे थे। मैं केवल उन दोनों को सुन रहा था। आखिरकार मैंने बात करना शुरू किया और हमने काफी बात की। मैंने उन्हें अपना प्लान बताया कि जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो कैसा महसूस करता हूं। मैंने उन्हें बताया कि किस तरह से मैं विकेट के दोनों ओर से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। बायें हाथ के भारतीय स्पिनर ने कहा आगे कहा कि उस मुलाकात के बाद से उन्होंने एक-दूसरे से काफी बातें करना शुरू कर दिया और अपने विचार साझा किए।

कुलदीप ने कहा, उसके बाद से मैं उनसे कई बार मिल चुका हूं। वह हमेशा मुझे एक कोच की तरह गाइड करते हैं। वह मेरे दोस्त की तरह बन चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मैंने उनके साथ काफी समय बिताया है। मुझे हमेशा ऐसा महसूस हुआ है कि अगर मुझे किसी सुझाव की जरूरत होगी, तो वह वहां होंगे। मैं उनसे फोन और मैसेज पर भी काफी बातें करता हूं।

chat bot
आपका साथी