ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद बारबाडोस की पिच पर भड़के पोलार्ड, कहा- यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अस्वीकार्य

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-2 हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बारबाडोस की पिच पर भड़ास निकालते हुए कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अस्वीकार्य है। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया।

TaniskTue, 27 Jul 2021 03:48 PM (IST)
वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड। ( फोटो- एएनआइ)

ब्रिजटाउन, एजेंसियां। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-2 हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बारबाडोस की पिच पर भड़ास निकालते हुए कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अस्वीकार्य है। मिशेल स्टार्क के तीन विकेट और मैथ्यू वेड की नाबाद 51 रन की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने केंसिंग्टन ओवल में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया और सीरीज अपने नाम कर ली।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार पोलार्ड ने कहा, 'बारबाडोस आकर, मुझे लगता है कि दोनों टीमों ने पिच पर संघर्ष किया और मुझे लगता है कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अस्वीकार्य है। हम कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हम स्वीकार करते हैं कि हमने खराब बल्लेबाजी की, लेकिन मुझे लगता कि इस तीन मैचों की सीरीज में दो अंतरराष्ट्रीय टीमों के बीच जो स्कोर यहां देखने को मिला, वह शर्मनाक है।'

मैच में सभी पांच ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने विकेट लिए मिशेल स्टार्क ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि उनके साथी जोश हेज़लवुड ने आठ ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए। स्पिनर एश्टन एगर ने अपने निर्धारित 10 ओवरों में 31 रन देकर दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज ने बल्ले से संघर्ष किया। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस ने 55 रनों की पारी खेली। लुईस को हेजलवुड की गेंद पर सिर पर चोट हो गई थी। इसके चलते वे कुछ देर मैदान से बाहर रहे। कीरोन पोलार्ड के आउट होने के बाद जब तक वे लौटे, तब तक मेजबान टीम 71 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी। वेस्टइंडीज की टीम 152 रन पर ऑल आउट हो गई।

153 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम ने केवल 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। जोश फिलिप (10) और मोइजेस हेनरिक्स (1) बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे। इसके बाद एलेक्स कैरी और मिशेल मार्श ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की, लेकिन 14वें ओवर में यह साझेदारी टूट गई। शेल्डन कॉटरेल ने मार्श (29) को वापस पवेलियन भेज दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया 65/3 पर सिमट गया।

इसके बाद मैथ्यू वेड मैदान पर कैरी के साथ देने आए और दोनों ने तेज गति से रन बनाए।दोनों ने 34 रनों की साझेदारी की। हेडन वॉल्श ने कैरी (35) को आउट किया। अंत में, एश्टन एगर (19*) ने वेड (51*) के साथ ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट और 117 गेंद शेष रहते जीत दिलाई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.