इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बोर्ड को भेजा राहुल द्रविड़ का मेल, बोले- इन दो खिलाड़ियों को सिखाओ

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपने क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को राहुल द्रविड़ का एक ईमेल भेजा है और कहा है कि इसे प्रिंट करवा लो और अपने खिलाड़ियों को सिखाओ कि कैसे स्पिन खेली जाती है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:49 AM (IST)
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बोर्ड को भेजा राहुल द्रविड़ का मेल, बोले- इन दो खिलाड़ियों को सिखाओ
Kevin Pietersen और Rahul Dravid (फोटो AFP)

नई दिल्ली, पीटीआइ। SL vs Eng: इंग्लैंड और मेजबान श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गॉल में खेला जा रहा। इस सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ दो खिलाड़ियों डॉम सिब्ले और जैक क्रॉले को खराब प्रदर्शन करते देखा जा रहा है। इस बात से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन नाखुश हैं। दरअसल, ये दोनों सलामी बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए।

इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी से नाखुश पीटरसन ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का एक मेल भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा कि इससे सिब्ले और क्रॉले को मदद मिलेगी। बता दें कि पीटरसन को राहुल द्रविड़ ने बहुत पहले एक मेल किया था, जिसमें स्पिन खेलने की कला के बारे में बताया गया था।

द्रविड़ द्वारा भेजे गए ईमेल के दो पन्ने साझा करते हुए पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड, इसे प्रिंट करवा लीजिए और सिब्ले व क्रॉले को दे दीजिए। अगर वे चाहें तो इसके बारे में लंबी चर्चा के लिए वह मुझे फोन कर सकते हैं।" बता दें कि सलामी बल्लेबाज सिब्ले और क्रॉले को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

Hey @englandcricket, print this and give it to Sibley & Crawley.

They can call me to discuss it at length if they want...!

👍🏻 pic.twitter.com/qBmArq211s

— Kevin Pietersen🦏 (@KP24) January 23, 2021

इस ट्वीट से पहले पीटरसन ने एक और ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि क्रॉले और सिब्ले को वो ईमेल देखना चाहिए जो मुझे द्रविड़ ने स्पिन खेलने के बारे में भेजा था। इससे मेरा गेम ही बदल गया था। मेल के जरिये द्रविड़ ने सलाह दी थी कि, सबसे अहम यह है कि गेंद को फेंके जाते ही हम उसकी लेंथ को देखें, स्पिन का इंतजार करें और अपना फैसला करें।"

रूट ने बायकॉट को पीछे छोड़ा

Crawley & Sibley need to go find the email that Dravid sent me about playing spin.

Changed my game!— Kevin Pietersen🦏 (@KP24) January 23, 2021

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडि़यों की सूची में पूर्व बल्लेबाज ज्योफ्री बायकॉट को छोड़ दिया है। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक नाबाद 67 रन बनाए हैं। उनके अब 8119 रन हो गए हैं और वह 8114 रन बनाने वाले बायकॉट से आगे निकल गए हैं। अब वह इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

chat bot
आपका साथी