कपिल देव ने हार्दिक पांड्या के आलराउंडर होने पर ही सवाल उठा दिए, पूछा- कैसे हैं वो हरफनमौला क्रिकेटर

टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ के बारे में कपिल देव ने कहा कि वो एक बेहतर इंसान और शानदार क्रिकेटर हैं। बतौर क्रिकेटर वो जितने सफल हुए थे बतौर हेड कोच उससे भी ज्यादा सफल होंगे। वहीं उन्होंने कहा कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा शानदार आलराउंडर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:40 PM (IST)
कपिल देव ने हार्दिक पांड्या के आलराउंडर होने पर ही सवाल उठा दिए, पूछा- कैसे हैं वो हरफनमौला क्रिकेटर
टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पांड्या (एपी फोटो)

कोलकाता, प्रेट्र। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व आलराउंडर कपिल देव ने हार्दिक पांड्या के आलराउंडर होने पर ही सवाल उठा दिए और कहा कि क्या उन्हें हरफनमौला खिलाड़ी कहा जा सकता है जबकि वो गेंदबाजी ही नहीं करते हैं। हार्दिक पांड्या ने हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के लिए सिर्फ दो मैचों में गेंदबाजी की थी और टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाए थे। हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस को लेकर भी खुलकर कुछ नहीं कहा था और इसे लेकर भी उनकी काफी आलोचना की गई थी।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था और उन्हें फिटनेस हासिल करने के लिए एनसीए भेज दिया गया। हालांकि इस सीरीज को रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 3-0 से जीती थी। कपिल देव ने रायल कोलकाता गोल्फ कोर्स पर बात करते हुए कहा कि आलराउंडर कहलाने के लिए उन्हें दोनों काम करने होंगे। अगर वो अपनी चोट से उबर रहे हैं तो पहले उन्हें गेंदबाजी करने दीजिए। वो भारतीय टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं और गेंदबाजी में फिर से पहले जैसी लय के लिए उन्हें काफी मैच खेलने होंगे साथ ही लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

वहीं टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ के बारे में कपिल देव ने कहा कि वो एक बेहतर इंसान और शानदार क्रिकेटर हैं। बतौर क्रिकेटर वो जितने सफल हुए थे बतौर हेड कोच उससे भी ज्यादा सफल होंगे। वहीं उन्होंने कहा कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा शानदार आलराउंडर हैं। हालांकि जडेजा की बल्लेबाजी बेहतर हुई है, लेकिन उनकी गेंदबाजी खराब हो गई है। कपिल ने कहा कि जब श्रेयस अय्यर जैसे युवा अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगा रहे हैं तो समझो भारत का क्रिकेट सही दिशा में जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी