आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा- IPL था T20 World Cup की तैयारियों के लिए परफेक्ट टूर्नामेंट

आस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि खिलाड़ी क्वारंटाइन में समय बिताने के बाद मुकाबले के लिए उत्साहित हैं। हालांकि जोश हेजलवुड के पास प्लस प्वाइंट ये है कि वे आइपीएल में खेले हैं और कहा है कि उनकी तैयारी अच्छी हुई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:37 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:37 PM (IST)
आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा- IPL था T20 World Cup की तैयारियों के लिए परफेक्ट टूर्नामेंट
जोश हेजलवुड आइपीएल में चेन्नई के लिए खेले थे (फोटो एएफपी)

 दुबई, पीटीआइ। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का कहना है कि हाल ही में यूएई में संपन्न हुए आइपीएल में खेल के लिए पर्याप्त समय मिलना टी20 विश्व कप के लिए 'बिल्कुल सही' तैयारी थी और उन्हें मेगा इवेंट में अच्छी जगह पर खड़ा कर सकता है। 30 वर्षीय तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और केन रिचर्डस भी आइपीएल में खेल सकते थे, लेकिन वे दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं रहे। ऐसे में उनकी तैयारी कैसी है, ये देखने वाली बात होगी।

आस्ट्रेलियन मीडिया से बात करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल 2021 जीतने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है, "यही मेरी सोच में जा रहा था। स्थितियां, यहां के पिच और यहां का मौसम काफी गर्म है। विश्व कप की ओर अग्रसर टी 20 क्रिकेट के लिए एक दम तैयारी है और यह एकदम सही रहा है।" 15 अक्टूबर तक वे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन अब आस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ गए हैं और आज होने वाले वार्मअप मैच में भी उतर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं अब अपनी भूमिका को लेकर काफी कान्फिडेंट महसूस कर रहा हूं। यह काफी हद तक समान भूमिका है चाहे वह चेन्नई या आस्ट्रेलिया के लिए हो - दो ओवर शुरुआत में और फिर अंत में एक जोड़ी ओवर। इसलिए (मैं) हर स्थिति में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि आप एक गेंदबाज के रूप में टी 20 क्रिकेट पर कभी भी हावी नहीं हो सकते। बस इतने सारे अलग-अलग तत्व हैं, लेकिन मैं अपने खेल के बारे में अच्छा महसूस कर रहा हूं।"

जोश हेजलवुड आइपीएल के दूसरे भाग में नौ मैच खेले और सीएसके के प्रमुख विकेट लेने वालों में से एक थे। पिंडली की चोट के कारण आइपीएल के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच गंवाने के बाद आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं और शनिवार को अबू धाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के विश्व कप के पहले मैच में शामिल हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी