दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

इन दो भारतीय बल्लेबाजों की शतकीय पारी देखकर जोस बटलर ने किया था क्रिकेटर बनने का फैसला

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (एपी फोटो)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर सिमित प्रारूप के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं। बटलर ने पहली बार खुलासा किया कि किन दो भारतीय बल्लेबाजों की बल्लेबाजी देखकर उन्होंने क्रिकेटर बनने का फैसला किया। बटलर इन दिनों राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा हैं।

Sanjay SavernTue, 18 May 2021 12:42 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर सिमित प्रारूप के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं। विकेट के पीछे तो वो शानदार हैं ही इसके अलावा वो एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर भी जाने जाते हैं जो किसी भी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ सकते हैं। वैसे हर खिलाड़ी अपने जीवन में किसी ना किसी से प्रेरित होता है और जोस बटलर के साथ भी ऐसा ही हुआ था। कमाल की बात तो ये है कि, वो दो भारतीय खिलाड़ियों को देखकर प्रेरित हुए और फिर क्रिकेटर बने। वैसे भारतीय क्रिकेट में सचिन से बड़ा नाम कोई नहीं है, लेकिन बटलर सचिन से प्रभावित नहीं हुए थे बल्कि उनके लिए प्रेरणा का स्रोत बने थे सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़। 

जोस बटलर ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, मैं उस मैच को कभी नहीं भूल सकता जिसमें राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने शतकीय पारी खेली थी और इसका मेरे ऊपर काफी प्रभाव पड़ा था। गांगुली और द्रविड़ टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी रहे हैं और कई मैचों में इन दोनों ने अपनी पारियों से भारत को जीत भी दिलाई थी। 1999 वनडे वर्ल्ड में श्रीलंका के खिलाफ हुए एक मुकाबले में टॉन्टन में इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन साझेदारी की थी और टीम को जीत मिली थी। उन्होंने कहा कि, वनडे वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच के दौरान मैंने पहली बार इंडियन क्राउड को देखा कि, उनके अंदर अपनी टीम को लेकर कितना पैशन था। वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए खेलना कितना कूल होगा। 

उस मैच में श्रीलंका के खिलाफ गांगुली और द्रविड़ के बीच दूसरे विकेट के लिए 318 रन की साझेदारी हुई थी और गांगुली ने 183 तो वहीं द्रविड़ ने 145 रन की पारी खेली थी। इन दोनों की पारी के दम पर भारत ने 373 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम 216 रन ही बना पाई थी। आपको बता दें कि, बटलर इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने इस सीजन में एक शानदार शतकीय पारी भी खेली थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.