Ind vs Eng: जो रूट का दावा- मोटेरा की ये पिच एकदम पिछले टेस्ट जैसी लग रही है

Ind vs Eng भारतीय टीम के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में उतरने से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दावा किया है कि इस मैच के लिए जो पिच तैयार की गई है वो बिल्कुल पिछले टेस्ट मैच की तरह लग रही है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:26 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:26 AM (IST)
Ind vs Eng: जो रूट का दावा- मोटेरा की ये पिच एकदम पिछले टेस्ट जैसी लग रही है
जो रूट चौथे टेस्ट मैच से पहले पिच को लेकर परेशान हैं (फोटो ईसीबी)

विशेष संवाददाता, अहमदाबाद। Ind vs Eng: इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने आज यानी गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले कहा कि भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए पिच तीसरे टेस्ट मैच की पिच के समान दिख रही है। उन्होंने साथ ही कहा कि मेहमान टीम ने पिछले मैचों से सबक सीख लिया है और वे चुनौती के लिए तैयार हैं। तीसरे और दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ी भारत के स्पिनरों के सामने बेअसर दिखे थे। 

कप्तान रूट ने कहा, "यह (पिच) बिलकुल उसी पिच की तरह दिख रही है। मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण चीज यही है कि हम पिछले दो टेस्ट मैचों से सबक सीखें और सुनिश्चित करें कि हम इसके लिए तैयार हैं। यह अहम है कि अगर हम पहली पारी में उसी स्थिति में पहुंच जाएं तो हम सचमुच इसका फायदा उठाएं और फिर स्कोरबोर्ड पर रन बनाकर मैच में शुरू में दबदबा बनाएं।"

रूट ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज साझेदारियां बनाना चाहेंगे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि बतौर बल्लेबाज, अगर आप रन नहीं बनाते हो तो आपको हमेशा खुद को देखना होगा, आपको कोशिश करनी होगी और सुधार करने के तरीके ढूंढने होंगे और हमने निश्चित रूप से ऐसा किया है। अगर इस बार भी पिच वैसी ही होती है तो हम बड़ी साझेदारियां बनाने के तरीके ढूंढेंगे और कुछ अच्छा स्कोर बनाएंगें।"

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि चौथे टेस्ट मैच की पिच तीसरे टेस्ट मैच की पिच के जैसी हो सकती है। यहां तक कि पिच से जैसे ही पर्दा उठाया गया है, वैसे ही सभी के कान खड़े हो गए हैं, क्योंकि ये पिच भी लाल मिट्टी से बनी हुई है। अब देखना ये है कि इस पिच पर गेंद किस तरह से हरकत करती है। 

chat bot
आपका साथी